script

मुफ्त में घर पर मिलेगी ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर की सुविधा, Ola ने गिवइंडिया के साथ शुरू की सेवा

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2021 03:54:22 pm

Submitted by:

Anil Kumar

ओला फाउंडेशन ने सोमवार को ऐलान किया है कि वे गिवइंडिया के साथ मिलकर मुफ्त में ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर की डोर स्टेप डिलीवरी करेंगे। कंपनी की घोषणा के मुताबिक, ओला ऐप के माध्यम से उपभोक्ताओं को मुफ्त में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की डोर स्टेप डिलीवरी की जाएगी।

ola_foundation.png

Ola Foundation provide free oxygen concentrators with GiveIndia partner

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी की वजह से अब तक कई मरीजों की जान जा चुकी है। ऐसे में केंद्र सरकार और तमाम राज्य सरकारों की ओर से अस्पतालों तक पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर कोशिशें की जा रही हैं। वहीं कई प्राइवेट संस्थाएं भी सामने आई हैं, जो अपने-अपने स्तर पर सरकार की मदद करते हुए अस्पतालों तक ऑक्सीजन पहुंचाने या उपलब्ध कराने की कोशिश में जुटी हैं।

अब इसी कड़ी में कैब सर्विस देने वाली कंपनी ओला ने एक बड़ी घोषणा की है। ओला फाउंडेशन ने सोमवार को ऐलान किया है कि वे मुफ्त में ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर की डोर स्टेप डिलीवरी करेंगे। कंपनी की घोषणा के मुताबिक, ओला ऐप के माध्यम से उपभोक्ताओं को मुफ्त में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की डोर स्टेप डिलीवरी की जाएगी। इसके लिए ओला ने गिवइंडिया के साथ साझेदारी की है।

यह भी पढ़ें
-

नेशनल हाईवे पर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन ले जा रहे टैंकर्स से नहीं लिया जाएगा टोल टैक्स

बयान के मुताबिक, इसी सप्ताह से 500 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के प्रारंभिक सेट के साथ यह सेवा बेंगलुरु में शुरू होगी। ओला और गिवइंडिया आने वाले हफ्तों में 10,000 तक की कंसेंट्रेटर के साथ इस सेवा को पूरे देश में लागू करेगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x816a3z

इस तरह से इस सेवा का उठा सकते हैं लाभ

आपको बता दें कि कोई भी व्यक्ति इस सेवा का लाभ उठा सकते है। इसके लिए कंपनी के अनुसार कुल विवरण साझा करने होंगे। कंपनी के बयान के मुताबिक, कुछ मूल विवरण देने के बाद उपभोक्ता इस सेवा का लाभ लेने के लिए ओला ऐप में लॉग इन कर सकते हैं और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के लिए अनुरोध कर सकते हैं।

उपभोक्ता द्वारा एक बार पूरा विवरण के साथ अनुरोध किए जाने के बाद कंपनी की ओर से अनुरोध को मान्य किया जाएगा और फिर ओला एक विशेष प्रशिक्षित चालक के साथ अपने कैब के माध्यम से ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर को उपभोक्ता के घर तक पहुंचाएगा।

यह भी पढ़ें
-

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई चेन्नई सुपर किंग्स, डोनेट किए 450 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जब मरीज ठीक हो जाएगा और उसे ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की आवश्यकता नहीं होगी, तब ओला उस डिवाइस को वापस ले लेगा। इसके बाद जब फिर किसी मरीज को इसकी आवश्यकता होगी तो इसी प्रक्रिया से उसतक भी पहुंचाया जाएगा। इस तरह से यह सेवा निर्बाध रूप से चलती रहेगी। सबसे खास बात कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की डोरस्टेप डिलीवरी और पिकअप उपभोक्ताओं के लिए पूरी तरह से मुफ्त होगा।

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक बयान में कहा, “हमें इन अभूतपूर्व समय के दौरान एकजुट होना चाहिए और अपने समुदायों की मदद करनी चाहिए। गिवइंडिया के साथ साझेदारी में O2ForIndia पहल के साथ, हम जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मुफ्त और आसान पहुंच प्रदान करेंगे। हमें उम्मीद है कि यह पहल कठिन समय के दौरान उन लोगों में दर्द और चिंता को कम करने में मदद करेगा।

गिवइंडिया के सीईओ और संस्थापक 2.0 अतुल सतीजा ने कहा कि इस पहल से घर पर ठीक होने या आइसोलेट होने वालों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान की जाएगी। हमें उम्मीद है कि ऑक्सीजन की आसान पहुंच कई मरीजों के संकट को कम कर देगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x816nlj

ट्रेंडिंग वीडियो