कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई चेन्नई सुपर किंग्स, डोनेट किए 450 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का इस्तेमाल सरकारी अस्पतालों और ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन में कोविड केयर में भर्ती मरीजों के लिए किया जाएगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 09 May 2021, 12:46 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचाया हुआ है। रोजाना लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं। इस बीच कई क्रिकेटर्स कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं। इस कड़ी में आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी कोविड 19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। सीएसके ने तमिलनाडु में प्रभावित रोगियों के लिए 450 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था की है। चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड के निदेशक आर श्रीनिवासन ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सौंपे। इस मौके पर तमिलनाडु क्रिकेट संघ की अध्यक्ष रूपा गुरुनाथ भी मौजूद थीं।

स्वयंसेवी संगठन कर रहा सीएसके की मदद
चेन्नई सुपर किंग्स टीम के इस योगदान में कोविड 19 राहत कार्यों से जुड़े स्वयंसेवी संगठन भूमिका ट्रस्ट मदद कर रहा है। संगठन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के वितरण की व्यवस्था करने में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की मदद कर रहा है। इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का इस्तेमाल सरकारी अस्पतालों और ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन में कोविड केयर में भर्ती मरीजों के लिए किया जाएगा। सीएसके के इस योगदान से वहां के रोगियों को ईलाज में सहायता मिलेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें— टीम के साथी खिलाडिय़ों के घर पहुंचने के बाद ही लौटेंगे महेंद्र सिंह धोनी

csk2.png

कोहली और अनुष्का ने चलाया कैंपेन
वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। विराट कोहली और अनुष्का ने एक ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया है। इस कैंपेन को केटो नाम दिया गया है। दोनों ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी और लोगों से भी इसमें डोनेट करने की अपील की। विराट—अनुष्का ने खुद की तरफ से 2 करोड़ रुपए इस कैंपेन में डोनेट किए हैं। वहीं उनकी अपील पर लोगों ने मात्र 24 घंटे में 3.6 करोड़ रुपए दान दिए।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 के बाकी मैचों की मेजबानी के लिए तैयार श्रीलंका, भारत को दिया ऑफर

हसी की रिपोर्ट नेगेटिव आई
बता दें कि आईपीएल 2021 के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी और बल्लेबाजी कोच माइकल हसी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इनको एयर एंबुलेंस से चेन्नई लाया गया था। बताया जा रहा है कि माइक हसी की कोरोना रिपोर्ट अब नेगेटिव आ गई है। इस सीजन में सीएसके के प्रदर्शन की बात करें तो सीएसके ने अपने 7 मैंचों मे से 5 मैचों में जीत दर्ज की। हालांकि टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned