IPL 2021 के बाकी मैचों की मेजबानी के लिए तैयार श्रीलंका, भारत को दिया ऑफर

यूएई और इंग्लैंड के बाद श्रीलंका ने जताई आईपीएल के बचे मैचों की मेजबानी करने की इच्छा।

 

By: भूप सिंह

Updated: 08 May 2021, 06:43 PM IST

 

नई दिल्ली। BCCI ने बायो बबल में कोरोना की सेंधमारी के बाद IPL 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। इस सीजन में केवल 29 मैच ही खेले गए थे, जबकि पूरे 60 मैच होने थे। आईपीएल के स्थगित होने के बाद कई देशों ने इसकी मेजबानी करने में रूची दिखाई है। पहले यूनाइटेड अमीरात और इंग्लैंड ने इच्छा जताई थी तो अब श्रीलंका क्रिकेट ने आईपीएल के शेष बचे मैचों की मेजबानी करने की पेशकश की है।

यह भी पढ़ें— अब और अधिक एनर्जी एफिशियंट हुए सचिन तेंदुलकर के पसंदीदा फैंस

सितंबर की आईपीएल मेजबानी कर सकता है श्रीलंका
रिपोर्ट के अनुसार, प्रो अर्जुन डी सिल्वा ने कहा कि श्रीलंका निश्चित रूप से सितंबर के महीने में आईपीएल की मेजबानी कर सकता है। उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) बीसीसीआई के शीर्ष विकल्पों में से एक है, लेकिन श्रीलंका को सभी कारणों से नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। डी सिल्वा ने आगे कहा कि वे जुलाई-अगस्त में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) की मेजबानी करने की योजना बना रहे हैं, यही कारण है कि मैदान और अन्य बुनियादी ढांचा सितंबर में आईपीएल के लिए तैयार होंगे।

श्रीलंका ने भारतीयों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध
गुरुवार को श्रीलंका ने भारत पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया। भारत में श्रीलंका यात्रा प्रतिबंध का मतलब है कि COVID-19 मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि के कारण देश से सभी आगमन तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। यही कारण है कि आईपीएल की ताजा खबरें इस समय श्रीलंका के लिए हैरान करने वाली हैं। विशेष रूप से, यूके, यूएई, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर जैसे कई देशों ने पहले ही भारत के साथ-साथ अन्य दक्षिण एशियाई देशों के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें— सचिन तेंदुलकर के बारे में ऐसी 5 बातें जो कम लोग ही जानते हैं

14 लोगों की मौत से बौखलाया श्रीलंका
बता दें कि श्रीलंका में पिछले शुक्रवार को कोरोना वायरस से 19 लोगों की मौत हुई है। जो कि पिछले दिनों की तुलना में अधिक है। बता दें कि पिछले दिन 14 लोगों की मौत हुई थी। श्रीलंका में इस दौरान 1914 लोगों संक्रमित भी पाए गए, जिसमें 25 लोग विदेशों से लौटें हैं।

कई खिलाड़ी बायो बबल में हुए थे संक्रमित
गौरतलब है कि बॉयो बबल में रहे खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीआई ने पांच मई को आईपीएल 2021 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया। बता दें कि अभी तक आईपीएल के सिर्फ 29 मैच ही खेले गए थे।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned