scriptCorona Vaccine को लेकर अखिलेश के बाद अब उमर अब्दुल्ला का बयान, जानिए टीका लगवानेे के लिए क्या कहा? | Omar Abdullah's statement after Akhilesh regarding Corona vaccine | Patrika News

Corona Vaccine को लेकर अखिलेश के बाद अब उमर अब्दुल्ला का बयान, जानिए टीका लगवानेे के लिए क्या कहा?

locationनई दिल्लीPublished: Jan 02, 2021 10:14:58 pm

Submitted by:

Mohit sharma

भारत में कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन और कोविशिल्ड के इस्तेमाल को मंजूरी
पहले फेज में देश के तीन करोड़ कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी

Corona Vaccine को लेकर अखिलेश के बाद अब उमर अब्दुल्ला का बयान, जानें टीका लगवानेे के लिए क्या कहा?

Corona Vaccine को लेकर अखिलेश के बाद अब उमर अब्दुल्ला का बयान, जानें टीका लगवानेे के लिए क्या कहा?

नई दिल्ली। भारत के केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन ( CDSCO ) की एक्सपर्ट कमेटी ने कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन ( Corona vaccine covaxin ) और कोविशिल्ड ( Covishield ) के आपातकाली इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ( Union Health Minister Dr Harsh Vardhan ) ने यह साफ कर दिया है कि पहले फेज में देश के तीन करोड़ कोरोना वॉरियर्स ( Corona warriors ) को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) के उस बयान को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई हैं, जिसमें उन्होंने कोरोना वैक्सीन न लगवाने का ऐलान किया है।

Coronavirus Update: भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सीन’ को आपात उपयोग के लिए मिली मंजूरी

https://twitter.com/OmarAbdullah/status/1345350587756396544?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, कोरोना वैक्सीन को लेकर आए अखिलेश यादव के बयान के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कोरोना वैक्सीन का किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। इसका सीधा संबंध मानवता से है। अपने ट्वीट में उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वह किसी और के बारे में तो नहीं जानते, लेकिन जहां तक उनका सवाल है तो वह कोरोना वैक्सीन खुशी खुशी लगवाएंगे। अब्दुल्ला ने कहा कि देश लोग जितनी अधिक संख्या में कोरोना वैक्सीन लगवाएं उनकी और देश की अर्थव्यवस्था की सेहत उतनी ही अधिक ठीक रहेगी। उन्होंने कहा कि संवेदनशील लोगों को सबसे पहले टीका लगाया जाए।

Corona Vaccine लगवाने के लिए CoWIN ऐप पर कराना होगा पंजीकरण, जानिए पूरी प्रक्रिया

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा कि था कि भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन आने के बाद भी वो टीका नहीं लगवाएंगे। लखनऊ के समाजवादी पार्टी कार्यालय में मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की वैक्सीन पर उनको भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि ये टीका तो भाजपा वालों का है। मैं इस पर कैसे विश्वास कर सकता हूं, 2022 में जब हमारी सरकार आएगी तो सबको फ्री कोरोना वैक्सीन मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे।

Free Vaccination पर हर्षवर्धन का स्पष्टीकरण, अभी केवल 3 करोड़ Corona warriors को लगेगा मुफ्त टीका

अखिलेश यादव ने कहा कि देश मे कोरोना वायरस का संक्रमण कहीं पर भी नहीं है। भाजपा ने तो सिर्फ विपक्ष को डराने के लिए इसका भय फैलाया है। उन्होंने कहा कि मैं तो बिना मास्क के सबके साथ बैठा हूं। उन्होंने मीडिया से कहा कि आप सब लोग ही बता दो कोरोना कहां है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yabai
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो