script

इमरान के ट्वीट पर भाजपा ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- आतंकवादियों के हाथ कर रहे हैं मजबूत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2019 02:32:03 am

Submitted by:

Anil Kumar

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इमरान खान के ट्वीट को लेकर विपक्ष पर लगाए आरोप।
इमरान खान ने अमरीकी रिपोर्ट के हवाले से भारतीय सेना द्वारा एफ-16 विमान को मार गिराने के दावे को झूठ करार दिया है।
इमरान खान ने भारत सरकार पर लगाए कई गंभीर आरोप।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

इमरान के ट्वीट पर भाजपा ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- आतंकवादियों के हाथ कर रहे हैं मजबूत

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से भारतीय वायुसेना द्वारा पाक लड़ाकू विमान एफ-16 को नहीं मार गिराए जाने के संबंध में दिए गए बयान पर भारत में फिर से सियासत शुरू हो गई है। भाजपा ने शनिवार को विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए जमकर हमला बोला। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इमरान खान के बयान को लेकर कहा कि विपक्ष अपने रवैये से पड़ोसी देश की दलील को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है जो बहुत ही निंदनीय है। गोयल ने आगे यह भी कहा कि जब आपके घर में ही खुद सरकार और सशस्त्र बलों पर अविश्वास करने वाले नेता व लोग (सैम पित्रोदा, फारूक अब्दुल्ला व कांग्रेस के अन्य नेता) हों तो बेशक आप उनलोगों, दलों और देशों के हाथों को मजबूत करते हैं जो आतंक को पनाह दे रहे हैं।

इमरान खान ने भारत सरकार पर लगाए आरोप

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय वायुसेना की ओर से पाक लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराए जाने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। इमरान खान ने शनिवार को कहा कि भारत का दावा निराधार है और भारतीय सेना ने कोई भी एफ-16 विमान को नहीं मार गिराया है। इमरान खान ने ये बातें हाल ही आए एक अमरीकी रिपोर्ट को आधार बनाते हुए कही है। इसके अलावे इमरान खान ने मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर प्रहार किया है। उन्होंने सीधे-सीधे आरोप लगाया है कि भारत की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) युद्धोन्माद को बढ़ावा दे रही है।

https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1114437455602749441?ref_src=twsrc%5Etfw

‘रिवोल्यूशनरी गॉर्ड्स’ को आतंकी घोषित करने के फैसले पर ईरान आगबबूला, अमरीका को दिया करारा जवाब

भारत के दावे को पाकिस्तान ने बताया झूठ

इमरान खान ने भारत के दावे को झूठ करार दिया। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सत्य की हमेशा जीत होती है और यही हमेशा सर्वश्रेष्ठ नीति रही है। भाजपा का युद्धोन्माद बढ़ाकर चुनाव जीतने का प्रयास और पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के झूठे दावे की अमरीकी रक्षा अधिकारियों ने पोल खोल दी है। उन्होंने पुष्टि की है कि पाकिस्तानी बेड़े से कोई एफ-16 विमान गायब नहीं है।’ बता दें कि भारतीय वायुसेना ने दोहराया था कि उसने 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था।

शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस में जाने के बाद पत्नी पूनम लड़ सकती हैं राजनाथ के खिलाफ चुनाव, सपा से हो सकती हैं उम्मीदवार

एक अमरीकी पत्रिका में किया गया दावा

एक अमरीकी पत्रिका फॉरेन पॉलिसी ने अपनी रिपोर्ट में यह बताया है कि पाकिस्तान के पास सभी के सभी एफ-16 विमान मौजूद है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमरीकी अधिकारियों ने दावा किया है कि पाकिस्तानी बेड़े में एफ-16 विमानों की संख्या पूरी है और कोई विमान लापता नहीं है। यह रिपोर्ट सामने आने के बाद से एक बार यह मुद्दा गर्मा गया है। जहां एक ओर पाकिस्तान ने भारत के दावों को झूठ करार देते हुए मोदी सरकार पर युद्धोन्माद फैलाने का आरोप लगाना शुरू कर दिया है वहीं भारत अपने दावे पर अड़िग है। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने कहा था कि उसने मिग 21 से नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया था, लेकिन पाकिस्तान ने 27 फरवरी को एफ-16 लड़ाकू विमान तैनात करने की बात ही खारिज कर दी थी और कहा कि उसने जेएफ-17 थंडर लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया था।

 

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर. इंडिया से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

ट्रेंडिंग वीडियो