हैदराबाद में रास्ता भटक गया ऑक्सीजन का टैंकर, अस्पताल में 7 कोरोना मरीजों की मौत

रोजाना ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की मौत हो रही है। हाल ही में हैदराबाद में भी ऑक्सीजन की कमी के कारण 7 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। यह घटना किंग कोटी अस्पताल की है।

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस के कारण देश में बहुत ही बुरी स्थिति होती जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर के कारण मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है और मरने वालों का आंकड़ा भी बढ रहा है। देश के कई राज्यों में कोरोना मरीजों को अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन की कमी के जूझना पड़ रहा है। रोजाना ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की मौत हो रही है। हाल ही में हैदराबाद में भी ऑक्सीजन की कमी के कारण 7 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। यह घटना किंग कोटी अस्पताल की बताई जा रही है। खबरों के अनुसार, ऑक्सीजन लेकर आ रहा टैंकर रास्ता भटक गया था। इसके कारण यह हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें :— देश का पहला मामला: शेर भी कोरोना की चपेट में, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेर पॉजिटिव

रास्ता भटक गया ऑक्सीजन टैंकर ड्राइवर
एक रिपोर्ट के अनुसार, किंग कोटी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी थी। इसलिए ऑक्सीजन की नई खेप के लिए एक टैंकर मंगवाया गया। खबरों के अनुसार टैंकर ड्राइवर रास्ता भटक गया। जिसके कारण ड्राइवर सही समय पर अस्पताल में ऑक्सीजन लेकर नहीं सका। ऑक्सीजन की कमी होने के कारण अस्पताल में हाहाकार मचा गया। ऑक्सीजन की किल्लत के कारण मरीजों और उनके परिजनों ड्राइवर का इंतजार कर काफी परेशान हो गए। इस प्रकार धीरे-धीरे आईसीयू में ऑक्सीजन सप्लाई का प्रेशर कम हो गया। जिससे मरीजों को सांस लेने में परेशानी आने लगी। कुछ समय बाद ऑक्सीजन का सप्लाई लेवल खतरे से नीचे आ गया। देखते ही देखते रविवार को इस अस्पताल में 7 मरीजों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :— मौत का तांडव: बेंगलुरु में नहीं बची अंतिम संस्कार की जगह, श्मशानों के बाहर लगे 'हाउस फुल' के बोर्ड

पुलिस ने काफी मेहनत के बाद टैंकर को खोजा
एक रिपोर्ट के अनुसार अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक में दोपहर से ही ऑक्सीजन का प्रेशर कम होने लगा। इसके बाद अस्पताल के अधिकारियों ने तुरंत टैंक को भरने का आदेश दिया। ऑक्सीजन को लेकर आ रहा टैंकर ड्राइवर रास्ता भटक गया। हैदराबाद के नायारणगुड़ा पुलिस ने बड़ी मुश्किल से टैंकर को खोजा। जबतक टैंकर ऑक्सीजन लेकर अस्पताल पहुंचा। तबतक देर हो चुकी थी। इस हादसे में 7 मरीजों की मौत हो गई।

coronavirus
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned