script

पुंछ के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, दागे मोर्टार

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2020 12:52:29 pm

Pakistan ने फिर तोड़ा Ceasefire
Jammu Kashmir के Poonch स्थित Balakot Sector में की Firing
भारतीय सुरक्षा बल के जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Pakistan again Ceasefire violation

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, बालाकोट सेक्टर में दागे मोर्टार

नई दिल्ली। कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच भी पाकिस्तान ( Pakistan ) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है। भारत ( India ) में दहशत फैलाने के लिए लगातार कोशिशों में जुटा है। एक बार फिर जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के पुंछ ( Poonch ) स्थित बालाकोट सेक्टर ( Balakot ) में एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर ( Ceasefire violation ) का उल्लंघन किया है और मोर्टार दागे हैं। भारतीय सुरक्षा बल ( Security force ) के जवान पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई इस गुस्ताखी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी ( Rajouri ) जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में मंगलवार को गोलियां चलाईं और गोलाबारी की।

देशभर में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन! मिल रहे संकेत तो यही कर रहे इशारा
रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मंगलवार तड़के बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे।
उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने भी इसका मुंह तोड़ जवाब दिया। आपको बता दें कि सुरक्षा बलों ने सोमवार को पुलवामा जिले के 2 गांवों में कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया है, जिसमें रिपोर्ट के दाखिल होने तक दोनों गांव में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार पाकिस्तान भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश में जुटा हुआ है। कई बार सीज फायर का उल्लंघन कर चुका है। हाल में कुलागाम जिले के खूर गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए।
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मिला पाकिस्तान का जासूसी कबूतर, पैरों में कोड लिखी अंगूठी भी थी

आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ के दौरान कुछ जगह पर झड़प की खबर थी, इसके बाद ही है कुलगाम और शोपियां जिले में मोबाइल पर नेट को बंद कर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो