scriptजम्मू-कश्मीर के नौशेरा में PAK की गोलीबारी, सेना का एक जवान शहीद | Pakistan firing in Jammu and Kashmir Nowshera Sector an army soldier martyred | Patrika News

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में PAK की गोलीबारी, सेना का एक जवान शहीद

Published: Jun 22, 2020 12:01:32 pm

Pakistan Ceasefire Violation Jammu Kashmir के तीन सेक्टर में कर रहा Firing
Nowshera में Firing के दौरान Indian Soldier Martyred
पाकिस्तानी सैनिकों ने की भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने की कोशिश

Pakistan Ceasefire violation

Pakistan Ceasefire violation

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना ( Pakistan Army ) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। एलओसी ( LOC ) से सटे राजौरी ( Rajouri ) के नौशेरा ( Nowshera ) सेक्‍टर में पाकिस्तान की ओर से सोमवार को भारी गोलाबारी में भारतीय जवान हवलदार दीपक कार्की शहीद ( Soldier Martyred ) हो गए। यही नहीं एक अन्य जवान के साथ एक नागरिक ( Civilion Injured ) के भी जख्मी होने की भी खबर है। भारतीय सेना ( Indian Army ) की ओर से भी पाकिस्तानी गोलाबारी ( Pakistan firing ) का करारा जवाब दिया जा रहा है।
पिछले कुछ दिनों से आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन ( Pakistan Ceasefire Violation ) कर रही है। पाकिस्तानी सेना पुंछ जिले के कृष्णा घाटी ( Krishna Valley ), राजौरी के नौशेरा सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर, जबकि कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा ( IB ) पर मोर्टार शेल से गोलाबारी कर रही है।
नौशेरा में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात एक जवान शहीद हो गया। वह इस महीने राजौरी और पुंछ में एलओसी पर पाकिस्तानी गोलीबारी में मारे जाने वाले चौथे सैन्यकर्मी हैं। 4 और 10 जून को राजौरी जिले में पाकिस्तानी गोलीबारी में दो सैनिक मारे गए थे, जबकि एक अन्य सैनिक 14 जून को पुंछ में सीमा पार से गोलीबारी में गिर गया था।
सेना के प्रवक्ता के मुताबिक पाकिस्तान ने अल सुबह साढ़े तीन बजे नौशेरा में हल्के हथियारों से गोलीबारी शुरू की। वहीं कृष्णाघाटी में मोर्टार शेल दागे। इस दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने सेना की चौकियों को निशाना बनाने की कोशिश की।
इतने भर से भी पाकिस्तानी सैनिकों का मन नहीं भरा। इसके बाद उन्होंने सुबह साढ़े पांच बजे फिर फायरिंग शुरू कर दी। इसके साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने की कोशिश की।

उधर कठुआ जिले में हिरानगर सेक्टर के करोल मतराई इलाके में भी पाक सेना ने रात करीब 1 बजे भारी गोलाबारी की, यज सुबह 3:50 बजे तक चली।
आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को भी जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने एलओसी के पास मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।
भारतीय सेना भी इस हिमाकत का मुंह तोड़ जवाब दे रही है। कश्मीर के उरी में पाकिस्तानी सेना लगातार सीमा से सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बना रही है।

गत शनिवार को उड़ी सेक्टर में भारी गोलाबारी से दो नाबालिग समेत पांच लोग घायल हो गए। दो मकानों को भी खासा नुकसान पहुंचा था।

ट्रेंडिंग वीडियो