scriptजम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने में जुटा पाकिस्तान, दुनिया इसकी चाल समझ चुकी है- MEA | Pakistan must act against the terror groups operating on its soil- MEA | Patrika News

जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने में जुटा पाकिस्तान, दुनिया इसकी चाल समझ चुकी है- MEA

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2019 09:10:57 pm

Submitted by:

Prashant Jha

पाकिस्तान के रवैये पर भारत ने कड़ी निंदा की
पाकिस्तान का रवैया हमारी अंदरुनी मामलों में दखल
पाकिस्तान के दावे झूठ पर आधारित

Raveesh Kumar MEA

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इस संबंध में पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को भी पत्र लिखा है। साथ ही पाकिस्तान के नेता लगातार भड़काऊ बयान दे रहे हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय ने दो टूक शब्दों में कहा है कि पाकिस्तान के नेता माहौल बिगाड़ने की कोशिश न करें। पाकिस्तान के इस रवैये पर भारत ने कड़ी निंदा की है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि कश्मीर पर पाक नेताओं के बयानों की हम कड़ी आलोचना करते हैं। पाकिस्तान तनावपूर्ण हालात पैदा कर दुनिया को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान के दावे झूठ पर आधारित हैं, दुनिया पाकिस्तान की चाल को अच्छी तरह समझ रही है।

ये भी पढ़ें: पाक विदेशमंत्री कुरैशी का बड़ा बयान, कहा- अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में उठाएंगे कश्मीर मुद्दा

शेख रशीद का गैर जिम्मेदाराना बयान

बता दें कि पाकिस्तान ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर भारत को निशाने पर लिया। पाकिस्तान ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाना कश्मीर के लोगों की आजादी छिनने के बराबर है। यहां पर मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है। बुधवार को शेख रशीद ने कहा कि ‘कश्मीर की आजादी के लिए आखिरी लड़ाई का समय आ गया है शेख रशीद ने कहा कि अक्टूबर और नवंबर में जंग के लिए तैयार रहे।

https://twitter.com/ANI/status/1167039321192271873?ref_src=twsrc%5Etfw

आतंकवाद पर ठोस कार्रवाई करें

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तान की हरकत पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत की अंदरुनी मामलों में दखल दे रहा है। साथ ही हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से अपील करते हैं कि उसकी जमीन से भारत के खिलाफ जो आतंकी गतिविधियां चल रही है। उसे तत्काल रोके।

 

https://twitter.com/ANI/status/1167028708286160896?ref_src=twsrc%5Etfw

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर मुद्दों पर पाकिस्तान लगातार भारत को अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर घेरने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हर बार मुंह की खानी पड़ी है। अंतर्राष्ट्रीय मचों व दुनिया के बड़े देशों से कोई सहयोग नहीं मिलने के बाद भारत के खिलाफ तीखी बयानबाजी और जहर उगल रहा है।

पाकिस्तान नापाक चाल पर बाज नहीं आ रहा

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को दुनिया के किसी भी देशों का समर्थन हासिल नहीं हो रहा है। पाकिस्तान अपनी नापाक चालों से बाज नहीं आ रहा है। दक्षिणी एशियाई देशों में पाकिस्तान हिंसा फैलाने की कोशिश में जुटा है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने गुरुवार को बलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण का विडियो पोस्‍ट करके इसकी पुष्टि की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो