script अदार पूनावाला को मिले जेड प्लस सुरक्षा, बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल | Petition is filed in Bombay HC for z plus security to Adar Poonawalla | Patrika News

अदार पूनावाला को मिले जेड प्लस सुरक्षा, बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2021 04:02:16 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ को अभी तक वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। वे इस समय अपने परिवार के साथ ब्रिटेन में हैं।

adar poonawalla
adar poonawalla
नई दिल्ली। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग की गई है। देश में बड़े स्तर पर कोरोना वायरस वैक्सीन तैयार करने वाली कंपनी के सीईओ को इस श्रेणी की सुरक्षा के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। अभी तक उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। वे इस समय अपने परिवार के साथ ब्रिटेन में हैं।
यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल में फिर बवालः विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन के काफिले पर हमला, सामने आया वीडियो

पत्र लिखकर पूनावाला को सुरक्षा देने का आग्रह

गौरतलब है कि अदार पूनावाला को भारत सरकार ने सीआरपीएफ की ‘वाय' श्रेणी की सुरक्षा दी है। गृह मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया है कि सीआरपीएफ के सुरक्षा कर्मी पूरे देश में उनकी सुरक्षा में लगे रहेंगे। पुणे स्थित एसआईआई में सरकार एवं नियमन कार्य के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह ने 16 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर पूनावाला को सुरक्षा देने का आग्रह किया था। इसके बाद केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया।
भारत में इस समय हो रहे कोरोना राधी टीकाकरण में ‘कोविशील्ड’ टीके को निर्माण एसआईआई कर रहा है। अपने पत्र में सिंह का कहना था कि कोरोना के टीकों की आपूर्ति को लेकर पूनावाला को कई जगह से धमकियां मिल रही थीं।
यह भी पढ़ें

मध्यप्रदेश में 3500 से अधिक जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, कोविड की सेवाएं ठप करने की चेतावनी

देश के ताकतवर लोग धमका रहे हैं

कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला के बात को खुद एक साक्षात्कार में कहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के लिए देश के ताकतवर लोग धमका रहे हैं। ऐसे में वे अभी ब्रिटेन से भारत नहीं लौटेंगे। गौरतलब है कि देश में महामारी थमने का नाम नहीं ले रही है। टीकों की किल्लत के कारण लोग में वैक्सीन नहीं पहुंच पा रही है। इसके लेकर धमकी भरे फोन पूनावाला को आने लगे थे।
पूनावाला का कहना है कि सब भार उनके कंधों पर आ गया है, ये अकेले उनके वश की बात नहीं। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच अदार पूनावाला ने कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति को बढ़ाने को लेकर अपने ऊपर भारी दबाव की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो