Corona पर अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून कर रही परेशान, कोर्ट में दायर हुई PIL

  • Coronavirus पर अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यूर पर PIL दायर
  • Delhi High Court में दाखिल हुई जनहित याचिका
  • लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक करने के लिए शुरू की गई थी कॉलर ट्यून

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के संक्रमण के बीच जागरूकता के लिए अभिनेता अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) की आवाज में मोबाइल कॉलर ट्यून हर किसी को फोन पर सुनाई देती है। लेकिन इस कॉलर ट्यून के चलते अब कई लोगों को परेशानी हो रही है। यही वजह है कि दिल्ली हाईकोर्ट ( Delhi High Court ) में एक जनहित याचिका दायर की गई है।

इस याचिका में अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में COVID-19 जागरूकता वाली मोबाइल कॉलर ट्यून हटाने की मांग की गई है।

हाड़ कंपाने वाली ठंड के लिए हो जाएं तैयार, मौसम विभाग ने जारी किया बर्फीले तूफान का अलर्ट, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम

दरअसल जब भी आप अपने मोबाइल से किसी को कॉल करते हैं तो पहले अमिताभ बच्चन की आवाज में बनाई गई मोबाइल कॉलर ट्यून सुनाई देती है। इस कॉलर ट्यून में वे कोरोना के प्रति सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क संबंधी सभी नियमों के पालन की निर्देश देते सुनाई देते हैं।

हालांकि ये कोरोना नियमों को लेकर सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए शुरू किया गया था, लेकिन अब कई लोगों को इससे काफी परेशानी हो रही है। कई बार जरूरी फोन लगाने के वक्त भी पहले इस कॉलर ट्यून को ही सुनना पड़ता है।

यही वजह है कि दिल्ली हाई कोर्ट में एक पीआईएल दायर कर इस कॉलर ट्यून को अब बंद करने की मांग की गई है।

बंगाल सीएम ममता बनर्जी से खफा है पीएम मोदी, दीदी के जन्मदिन पर किया कुछ ऐसा, जानकर रह जाएंगे दंग

लगातार कम हो रहे कोरोना मरीज
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राहत की खबर ये है कि यहां लगातार कोविड-19 के मरीजों में कमी देखने को मिल रही है। यही नहीं कोरोना की पॉजिटिविटी दर भी में गिरावट देखने को मिल रही है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी से नीचे बना हुआ है। जो बताता है कि यहां कोरोना मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं।

बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के करीब 650 नए मरीज सामने आए हैं। यहां अब तक संक्रमितों की संख्या 6.28 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं कल संक्रमण से 16 और लोगों की मौत होने से मृतकों संख्या भी बढ़कर 10,625 तक पहुंच गई है।

Coronavirus in india
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned