scriptPM Modi spoke to CM Uddhav Thackeray over Cyclone Tauktae situation | कोरोना महामारी के बीच 'Cyclone Tauktae' ने बढ़ाई PM मोदी की चिंता, उद्धव ठाकरे से से पूछी यह बात | Patrika News

कोरोना महामारी के बीच 'Cyclone Tauktae' ने बढ़ाई PM मोदी की चिंता, उद्धव ठाकरे से से पूछी यह बात

Cyclone Tauktae से कई राज्यों में मिल रही तबाही की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत की।

नई दिल्ली

Updated: May 17, 2021 05:15:45 pm

नई दिल्ली। Cyclone Tauktae से कई राज्यों में मिल रही तबाही की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray ) से बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने चक्रवात ( Cyclone Tauktae ) से हो रहे नुकसान को लेकर चिंता जाहिर की। इसके साथ ही उन्होंने Cyclone Tauktae को लेकर तैयारी और मौजूदा स्थिति पर भी चर्चा की। आपको बता दें कि चक्रवात से महाराष्ट्र भी अछूता नहीं रहा है, यहां भी तूफान का प्रभाव देखने को मिला है।

कोरोना महामारी के बीच 'Cyclone Tauktae' ने बढ़ाई PM मोदी की चिंता,
कोरोना महामारी के बीच 'Cyclone Tauktae' ने बढ़ाई PM मोदी की चिंता,

कोरोना वैक्सीन के निर्यात पर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का जवाब- पूरा विश्व एक यूनिट, सबकी सुरक्षा जरूरी

वहीं, अरब सागर में Cyclone Tauktae की वजह से मुंबई तट पर एक बजरा बिना लंबर के समुद्र में बह गया। इस बजरे पर 273 लोग सवार है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि Cyclone Tauktae आज यानी सोमवार शाम को गुजरात तट पर पहुंच सकता है, जिसके गंभीर और भीषण होने की आशंका है। नौसेना के एक प्रवक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि बॉम्बे हाई के हीरा तेल क्षेत्र में पी-307 बहने की खबर है, जिसकी खोज के लिए एनआईएस कोच्चि को रवाना किया गया है। आपको बता दें कि हीरा तेल क्षेत्र मुंबई से लगभग 70 किलोमीटर दूर साउथ-वेस्ट में स्थित है।

Cyclone Tauktae का खतरा बढ़ा, अमित शाह ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक

आपको बता दें कि चक्रवात तौकते ने 75-85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी के साथ मुंबई में जोरदार तबाही मचाई, जिसने कई पेड़ों को नुकसान पहुंचाया और कुछ घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया । तूफान ने सड़क पर यातायात को बाधित कर दिया, लेकिन अभी किसी इंसान के हताहत होने की खबर नहीं हैं। इसकी जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी। एक दूसरे घटनाक्रम में, भारतीय नौसेना ने तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के लगभग 273 कर्मियों को बचाने के लिए दो जहाजों को भेजा है, जो मुंबई से लगभग 175 किलोमीटर दूर, बॉम्बे हाई फील्ड्स के पास एक बहती नौका पर फंसे हुए हैं ।

तूफान से कम से कम दो लोगों की मौत की खबरें आई हैं। एक नवी मुंबई में एक युवक और रायगढ़ में एक दीवार दुर्घटना में एक अन्य महिला की मौत हो गई है। लेकिन अधिकारियों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है। एक अधिकारी ने कहा कि मौसम विभाग ने सोमवार दोपहर को मुंबई के लिए 'अत्यधिक भारी बारिश' की चेतावनियों और तेज हवाओं 120 किमी प्रति घंटे तक बढऩे का अपग्रेड किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने उमेश कोल्हे के परिजनों से मुलाकात कीहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.