scriptपीएम मोदी आज एसोचैम के स्थापना सप्ताह को संबोधित करेंगे, रतन टाटा को मिलेगा ये सम्मान | PM Modi to address Assocham's foundation week today, to honor Ratan Tata | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी आज एसोचैम के स्थापना सप्ताह को संबोधित करेंगे, रतन टाटा को मिलेगा ये सम्मान

 
 

1920 में हुई थी एसोचैम की स्थापना।
एसोचैम एंटरप्राइज ऑफ दी सेंचुरी अवॉर्ड से सम्मानित होंगे रतन टाटा।

 
 

Dec 19, 2020 / 07:38 am

Dhirendra

pm modi

400 से अधिक चैंबरों के 4.5 लाख उद्यमी इस संगठन से जुड़े हैं।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एसोचैम के स्थापना सप्ताह का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर वह उद्योग जगत से जुड़े लोगों को संबोधित भी करेंगे। पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी रतन टाटा को एसोचैम एंटरप्राइज ऑफ दी सेंचुरी अवॉर्ड से भी सम्मानित करेंगे। रतन टाटा यह अवॉर्ड टाटा समूह की ओर से स्वीकार करेंगे।
किसान महासम्मेलन में PM Modi बोले – देश का किसान अब और पिछड़ेपन में नहीं रह सकता

एसोचैम की स्थापना देश के सभी क्षेत्रों के प्रवर्तक चैंबरों ने 100 साल पहले की थी। एसोचैम के तहत 400 से अधिक चैंबर और व्यापार संघ जुड़े हैं। देशभर में इन चैंबरों के सदस्यों की संख्या 4.5 लाख से अधिक है।
बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने किसान महासम्मेलन को संबोधित किया था। इस मौके पर उन्होंने कहा था कि देश के किसानों की समृद्धि को बढ़ावा देना केंद्र सरकार का मकसद है। उन्होंने कहा पिछले छह साल के दौरान केंद्र सरकार ने कई स्तरों पर खेती और किसानी को मजबूती देने के लिए कदम उठाए हैं। कृषि सुधार कानून भी उसी दिशा में उठाया गया एक प्रभावी कदम है।

Home / Miscellenous India / पीएम मोदी आज एसोचैम के स्थापना सप्ताह को संबोधित करेंगे, रतन टाटा को मिलेगा ये सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो