scriptPM Modi आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर देंगे जवाब, विपक्ष का कृषि कानून को वापस लेने पर जोर | PM Modi will answer on President's address today, Opposition insists on withdrawal of agricultural law | Patrika News

PM Modi आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर देंगे जवाब, विपक्ष का कृषि कानून को वापस लेने पर जोर

Published: Feb 08, 2021 07:53:09 am

Submitted by:

Dhirendra

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी आज दे सकते हैं जवाब।
आज लोकसभा में गतिरोध टूटने की संभावना।

pm  modi

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विपक्ष को कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया।

नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण और कृषि कानूनों पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं। वहीं लोकसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर भी चर्चा हो सकती है। पीएम मोदी सुबह करीब 10.30 बजे अपना जवाब सदन के सामने रख सकते हैंं। पीएम मोदी की ओर से किसान आंदोलन पर बोलने की भी उम्मीद की जा रही है।
सरकार को ओर से कृषि कानूनों पर चर्चा का न्योता

वहीं अधिकांश विपक्षी सांसदों ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है। हालांकि दो दिन पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सदन के सामने कृषि कानूनों के फायदे बताते हुए सवाल उठाने वालों को कृषि कानूनों के प्रावधानों पर चर्चा करने का न्योता भी दिया था।
जमीन छीनने का सवाल नहीं

कंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि केंद्र सरकार गांवों और किसानों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। किसानों को भड़काया जा रहा है कि उनकी जमीन चली जाएगी। कोई हमें बताए कि कानून के किस प्रावधान में किसानों की जमीन छीनने का जिक्र है। उन्होंने यह भी कहा कि संधोधन में बदलाव के प्रस्ताव का मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि इन कानूनों में कुछ गलत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो