scriptबाघों के लिए भारत दुनिया का सबसे सुरक्षित आशियाना : पीएम मोदी | PM Narendra Modi says India is world's safest Habitats for Tigers | Patrika News

बाघों के लिए भारत दुनिया का सबसे सुरक्षित आशियाना : पीएम मोदी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 29, 2019 01:04:06 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

International Tiger Day आज
भारत में करीब 3000 बाघ: मोदी
‘देश में बाघों के लिए तेजी से हो रहा काम’

Narendra Modi
नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस पर प्रधानमंत्री Narendra Modi ने ऑल इंडिया टाइगर एस्टिमेशन के चौथे चक्र के परिणाम जारी किए। पीएम मोदी ने कहा कि भारत में बाघों की स्थिति 2014 के मुकाबले 2018 में बेहतर हुई है।
https://twitter.com/hashtag/InternationalTigerDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

‘बाघों की संख्या खुश करने वाली’

International Tiger Day पर पीएम ने कहा कि भारत में 2014 में जहां बाघों की संख्या 2,226 थी, वहीं अब 2018 में यह आकंड़ा 2,967 हो गया है। उन्होंने कहा कि घोषित किए गए बाघ जनगणना के परिणामों से हर भारतीय और हर प्रकृति प्रेमी को खुशी मिलेगी।

मोदी ने कहा कि आज हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि भारत करीब 3 हजार टाइगर्स के साथ दुनिया के सबसे बड़े और सबसे सुरक्षित निवास में से एक है। मैं इस क्षेत्र से जुड़े लोगों से यही कहूंगा कि जो कहानी ‘एक था टाइगर’ के साथ शुरू होकर ‘टाइगर जिंदा है’ तक पहुंची है, वो वहीं न रुके।

केवल टाइगर जिंदा है से काम नहीं चलेगा। tiger conservation से जुड़े जो प्रयास हैं उनका और विस्तार होना चाहिए, उनकी गति और तेज की जानी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो