बाघों के लिए भारत दुनिया का सबसे सुरक्षित आशियाना : पीएम मोदी

बाघों के लिए भारत दुनिया का सबसे सुरक्षित आशियाना : पीएम मोदी

  • International Tiger Day आज
  • भारत में करीब 3000 बाघ: मोदी
  • 'देश में बाघों के लिए तेजी से हो रहा काम'

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस पर प्रधानमंत्री Narendra Modi ने ऑल इंडिया टाइगर एस्टिमेशन के चौथे चक्र के परिणाम जारी किए। पीएम मोदी ने कहा कि भारत में बाघों की स्थिति 2014 के मुकाबले 2018 में बेहतर हुई है।

 

'बाघों की संख्या खुश करने वाली'

International Tiger Day पर पीएम ने कहा कि भारत में 2014 में जहां बाघों की संख्या 2,226 थी, वहीं अब 2018 में यह आकंड़ा 2,967 हो गया है। उन्होंने कहा कि घोषित किए गए बाघ जनगणना के परिणामों से हर भारतीय और हर प्रकृति प्रेमी को खुशी मिलेगी।

कारगिल विजय दिवस: शहीद की कहानी सुन रो पड़े पीएम मोदी और सेना प्रमुख

मोदी सरकार ने विकास के नाम पर कटवाए एक करोड़ से अधिक पेड़: कांग्रेस

एक था टाइगर से टाइगर जिंदा है: मोदी

मोदी ने कहा कि आज हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि भारत करीब 3 हजार टाइगर्स के साथ दुनिया के सबसे बड़े और सबसे सुरक्षित निवास में से एक है। मैं इस क्षेत्र से जुड़े लोगों से यही कहूंगा कि जो कहानी ‘एक था टाइगर’ के साथ शुरू होकर ‘टाइगर जिंदा है’ तक पहुंची है, वो वहीं न रुके।

केवल टाइगर जिंदा है से काम नहीं चलेगा। tiger conservation से जुड़े जो प्रयास हैं उनका और विस्तार होना चाहिए, उनकी गति और तेज की जानी चाहिए।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned