PM Modi के निशाने पर Congress-‘नेहरू के समय कुंभ भगदड़ में मारे गए लोगों के आंकड़े छुपाए गए थे

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा
  • नेहरू ( Jawahar lal Nehru ) के समय कुंभ भगदड़ में मरे लोगों के कांग्रेस सरकार ने छिपाए थे आंकड़ें

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में रोजगार अभियान ( Aatma Nirbhar Uttar Pradesh Rojgar Abhiyan) की शुरूआत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ( Former PM Jawaharlal Nehru ) हुआ करते थे। वो प्रयाग राज से सांसद थे। उस वक़्त कुंभ ( kumbh ) हुआ था कुंभ में भगदड़ मची। जिसमें में बड़े पैमाने पर लोगों की जान गई। उस वक़्त की कांग्रेस सरकार ( Congress Government ) में मौत के आंकड़ों को छुपाने की कोशिश की थी। उस वक़्त कि सरकार इस मामले को दबाने में लग गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश से सांसद होने के नाते मैं अक्सर काशी को लेकर योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) से बातचीत करता रहता हूं और मैंने देखा कि वो हमेशा और ख़ासकर कोरोना संकट ( Coronavirus Crisis ) के समय लोगों की जान बचाने में जुटे रहे इलाज की व्यवस्था के इंतज़ाम में लगे रहे।

Foreign Ministry का बयान: China ने Indian Patrolling में डाली बाधा, यथास्थिति में बदलाव का किया प्रयास

इस दौरान पीएम मोदी ने 1954 में कुंभ मेले में मची भगदड़ के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने पंडित नेहरू का नाम लिए बिना कहा कि जब इलाहाबाद के सांसद देश के प्रधानमंत्री थे। उस समय कुंभ के मेले में भगदड़ मची थी। इस भगदड़ में हजारों लोग मारे गए थे, लेकिन उस समय की सरकार ने मरने वालों की संख्या छिपाने के लिए एड़ी—चोटी का जोर लगा दिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने तमाम जोखिम उठाते हुए लाखों की संख्या में मजदूरों को वापस बुलाया। पहले की सरकारें तो हॉस्पिटलों की संख्या का बहाना बनाकर मामले को टाल जाती।

Haryana: दो दिनों में दूसरी बार Earthquake से कांपा Rohtak, 2.8 तीव्रता दर्ज

COVID-19: दिल्ली में Corona की रोकथाम में कारगार साबित होगा Covid Response Plan, ऐसे करता है काम

आपको बता दें कि कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में प्रधानमंत्री इसका शुभारंभ करेंगे। इसके अंर्तगत एक करोड़ से ज्यादा स्थानीय व प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned