scriptगुड न्यूज! इस नाम से भारत पबजी की वापसी, जल्द ही शुरू होंगे प्री-रजिस्ट्रेशन | PubG will be relaunched in India under the Battlegrounds Mobile India | Patrika News

गुड न्यूज! इस नाम से भारत पबजी की वापसी, जल्द ही शुरू होंगे प्री-रजिस्ट्रेशन

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2021 09:25:24 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अब पबजी को लिए एक खुशखबरी सामने आई है। पबजी गेम को निर्माण करने वाली कंपनी क्राफ्टोन ने आधिकारिक तौर पर भारत में नए गेम की लॉन्चिंग (Battlegrounds Mobile India) करने की घोषणा की है।

Battlegrounds Mobile India

Battlegrounds Mobile India

नई दिल्ली। अपने देश में पबजी गेम (Pubg Game) बहुत ही पॉपुलर था, लेकिन सुरक्षा कारणों से पिछले साल भारत सरकार ने पबजी सहित चीन के कई ऐप पर रोक लगा दी थी। इस पर रोक लगने के बाद इसके फैंस काफी निराश हुए। अब पबजी को लिए एक खुशखबरी सामने आई है। पबजी गेम को निर्माण करने वाली कंपनी क्राफ्टोन (Krafton) ने आधिकारिक तौर पर भारत में नए गेम की लॉन्चिंग (Battlegrounds Mobile India) करने की घोषणा की है। कंपनी ने ऐलान किया है कि जल्द ही इसके टीचर और गेम के बारे में जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें

देश का पहला मामला: शेर भी कोरोना की चपेट में, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेर पॉजिटिव

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया लेकर आ रहा है पबजी
क्राफ्टोन ने गुरुवार कहा है कि नया बैटल रोयाल गेम एक प्रीमियम AAA मल्टीप्लेयर गेमिंग अनुभव देगा और पबजी मोबाइल की तरह इसमें इन-गेम इवेंट्स, आउटफिट और स्किन जैसे एलिमेंट्स जोड़े गए हैं। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया अपने खुद के ईस्पोर्ट्स सिस्टम के साथ आएगा, जिसमें टूर्नामेंट और लीग्स शामिल होंगे। वीडियो टीजर के मुताबिक, BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA नाम से गेम रिलीज किया जाएगा। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के यूट्यूब चैनल पर इसका टीजर लॉन्च किया है। हालांकि, लॉन्चिंग तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। टीजर में कमिंग सून लिखा है। माना जा रहा है कि यह गेम इसी साल जल्द लॉन्च किया जाएगा।

जल्द ही शुरू होंगे प्री—रजिस्ट्रेशन
क्राफ्टोन ने कहा है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया देश में आधिकारिक लॉन्च से पहले प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध शुरू किए जाएंगे। इस गेम को खास भारत के लिए पेश किए जाने का अनुमान है और इसके लोगो (Logo) में भारतीय मोबाइल गेमर्स को आकर्षित करने के लिए तिरंगा थीम दिया गया है। कंपनी ने कहा कि लॉन्च के समय भी भारत में खास ई-गेम इवेंट की एक सीरीज शुरू की जाएगी।

यूजर्स की प्राइवेसी और डेटा सुरक्षा पहली प्राथमिकता
डेटा सुरक्षा को लेकर कंपनी ने कहा है कि यूजर्स की प्राइवेसी और उनके डेटा को सुरक्षित रखना कंपनी की पहली जिम्मेदारी होगी। डेटा की सुरक्षा के लिए अन्य कंपनियों के साथ भी काम कर रही है। भारत सरकार के नियमों के अनुसार इस गेम का डेटा सेंटर भारत में ही बनाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो