scriptपुडुचेरी: कांग्रेस सरकार बढ़ी मुश्किलें, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा | Puducherry: Congress government is in difficult position | Patrika News

पुडुचेरी: कांग्रेस सरकार बढ़ी मुश्किलें, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2021 05:10:59 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

लक्ष्मीनारायण ने रविवार को अपना इस्तीफा स्पीकर वीपी शिवाकोझुंडु को दे दिया।
पुडुचेरी विधानसभा में सोमवार को शक्ति परीक्षण होने वाला है।

puducherry election
नई दिल्ली। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार की मुसीबत और बढ़ गई है। पार्टी विधायक लक्ष्मीनारायण ने रविवार को अपना इस्तीफा स्पीकर वीपी शिवाकोझुंडु को दे दिया। इसके साथ ही सीएम नारायण सामी पर मुसीबत बढ़ गई है। उनकी सरकार पहले ही अल्पमत में आ चुकी है।
भाजपा नेताओं को PM Modi ने दिया संदेश, बोले- कृषि कानूनों के फायदे जनता को बताएं

गौरतलब है कि पुडुचेरी विधानसभा में सोमवार को शक्ति परीक्षण होने वाला है। नवनियुक्त उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्याराजन ने स्पीकर को शक्ति परीक्षण का निर्देश दिया है।
27 प्रभावी सदस्य संख्या वाली राज्य विधानसभा में कांग्रेस की सदस्य संख्या अब 13 पहुंच चुकी है। ऐसे में शक्ति परीक्षण में सरकार गिर जाएगी।लक्ष्मीनारायण के अनुसार उन्होंने इस्तीफे का फैसला इसलिए लिया क्योंकि कांग्रेस उन्हें सरकार या संगठन में अहमियत नहीं दे रही थी।
दूसरी पार्टी में शामिल होने के सवाल पर लक्ष्मीनारायण ने कहा कि जैसा मेरे विधानसभा क्षेत्र के लोग चाहेंगे वैसा वे करेंगे। गौरतलब है कि पुडुेचरी में भी जल्द विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सत्तारूढ़ सामी सरकार के प्रति असंतोष बढ़ता जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो