scriptपुलवामा अटैक: शहीदों के परिवारों को मरहम लगाने की कोशिश, 2 लाख से एक करोड़ तक आर्थिक मदद की घोषणा | Pulwama Attack: Trying to apply the government's ointment to the martyrs' families,Announcement of financial aid from 20 lakhs to 1 crore | Patrika News

पुलवामा अटैक: शहीदों के परिवारों को मरहम लगाने की कोशिश, 2 लाख से एक करोड़ तक आर्थिक मदद की घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 06:59:48 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति राज्य सरकारों ने अपनी सहानुभूति दिखाई है और आर्थिक मदद करने की घोषणा की है।

पुलवामा अटैक: शहीदों के परिवारों को सरकारी मरहम लगाने की कोशिश, 2 लाख से एक करोड़ तक आर्थिक मदद की घोषणा

पुलवामा अटैक: शहीदों के परिवारों को सरकारी मरहम लगाने की कोशिश, 20 लाख से एक करोड़ तक आर्थिक मदद की घोषणा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को अबतक के सबसे बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया गया, जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। इसको लेकर पूरे देश में आक्रोस है और जन-जन पाकिस्तान से बदला लेने की मांग सरकार से कर रहा है। इस बीच सरकार ने दो टूक कह दिया है कि इस हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को नहीं छोड़ा जाएगा। जवानों के एक-एक बूंद खून बहाने वालों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। पीएम मोदी ने अपनी संवेदना प्रकट करते हुए कहा था कि शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। बता दें कि इन सबके बीच अलग-अलग राज्यों से संबंध रखने वाले शहीदों के प्रति राज्य सरकारों ने अपनी सहानुभूति दिखाई है और शहीद के परिवारों को सांत्वना देने की कोशिश की है। इसके लिए सरकारों ने कुछ आर्थिक मदद की घोषणा की है। साथ ही सरकारी नौकरी और आवास देने की बात कही है।

https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/CRPF?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

तमिलनाडु सरकार देगी 20-20 लाख

आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने यह घोषणा की है कि शहीद के परिवारों को 20-20 लाख रुपए दिए जाएंगे। बता दें कि इस हमले में तमिलनाडु के दो जवान शहीद हुए हैं। मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने घोषणा करते हुए कहा कि जिन तमिलनाडु के जिन दो परिवारों ने अपनों को खोया है और उनके अपने देश के लिए शहीद हुए हैं उन दोनों परिवारों को 20-20 लाख रुपए दिए जाएंगे। बता दें कि त्रिपुरा की सरकार ने भी शहीद के परिवारों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को अलवर वासियों ने दी श्रद्धांजलि, नंगे पैर चलकर शहीद स्मारक पर रखा मौन

उत्तर प्रदेश सरकार देगी 25-25 लाख

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने घोषणा की है कि पुलवामा हमले में राज्य के शहीद परिवारों को 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा एक सरकारी नौकरी भी दी जाएगी और जवानों के पैतृक गांव की सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई शहरों से 12 जवान शहीद हुए हैं। इसमें चंदौली के अवधेश, इलाहाबाद के महेश, शामली के प्रदीप और अमित कुमार, वाराणसी के रमेश यादव, आगरा के कौशल कुमार यादव, उन्नाव के अजीत कुमार, कानपुर देहात के श्याम बाबू, कन्नौज के प्रदीप सिंह और देवरिया के विजय मौर्य शामिल हैं।

शहीद का बेटा बोला, ‘दो दिन पहले ही पापा ने कहा था मेरे जैसा बनकर आतंकियों को साफ करना’

मध्य प्रदेश सरकार देगी एक करोड़ रुपए

बता दें कि मध्य प्रदेश की सरकार ने भी राज्य के शहीद जवान के परिवरोों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। कमलनाथ सरकार ने घोषणा की है कि पुलवामा हमले में जबलपुर के शहीद जवान के परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि दी जाएगी। इसके अलावा यह भी घोषणा की गई है कि शहीद अश्विनी कुमार काछी के परिवार को एक आवास व एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो