राहुल का मोदी सरकार पर हमलाः चीनी देश की सीमा में घुसे, पीएम ने फिर भी साध रखी है चुप्पी

  • Congress Leader Rahul Gandhi ने India China Border Tension को लेकर PM Modi पर बोला हमला
  • Chinese हमारी सीमा में घुस रहे, PM Modi फिर भी खामोश हैं
  • भारत चीन तनाव के बीच लगातार Modi Govt पर हमला बोल रहे राहुल गांधी

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहा सीमा विवाद ( India China Border Tension ) पूरी तरह राजनीतिक रंग में रंग चुका है। कांग्रेस ( Congress Leader ) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार ( Modi Govt ) पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि चीनी हमारी लद्दाख ( Ladakh border ) के रास्ते हमारे देश की सीमा में घुस रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने ना सिर्फ चुप्पी साध रखी है, बल्कि पूरे घटनाक्रम से ही गायब हैं।

पीएम मोदी के लिए तैयार हो रहा VVIP विमान, जानिए दुनिया का अत्याधुनिक तकनीकों से लैस इस विमान की खासियत

कांग्रेस के कद्दावर नेता राहुल गांधी ने ट्वीट ( Rahul Gandhi Tweet ) के जरिये एक बार फिर भारत चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा ( LAC ) पर चल रहे विवाद को हवा दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि चीनी ( Chinese Army ) लद्दाख में हमारे क्षेत्र में चले आए और कब्जा कर लिया, लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं और पूरे मामले से ही गायब हैं।

यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी चीन से सीमा विवाद को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला हो। इससे पहले भी राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से पूछा था कि क्या चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन पर कब्जा कर लिया है।

लगातार बढ़ रहा है कोरोना वायरस का खतरा, अब पुलिस मुख्यालय भी कर दिया गया सील

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री से तंज भरे लहजे में उन्होंने कहा था कि रक्षा मंत्री को हाथ पर हमला बोलना खत्म हो जाए तो वे इस सवाल का जवाब दे सकते हैं कि क्या चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है या नहीं।

दरअसल राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार से सवाल पूछ रहे हैं कि वह देश को बताए कि आखिर लद्दाख में क्या हुआ है। राहुल का कहना है कि सरकार यह बताने को तैयार नहीं है कि लद्दाख में घुसकर हमारे क्षेत्र पर चीन ने कब्जा कर लिया है। जानकार यह बता रहें कि चीन लद्दाख में अंदर घुसा है भारतीय क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया।

सीमा विवाद को लेकर ही राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह पर शायराना अंदाज में हमला बोला था। उन्होंने गालिब के शेर को कुछ बदलकर लिखा था कि सीमा की हकीकत सबको मालूम है, दिल बहलाने के लिए शाह-यद ये खयाल भी अच्छा है।

आपको बतादें कि भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख सीमा में विवाद चल रहा है। वहां चीन भारत के निर्माण कार्य का विरोध कर रहा है। दूसरी तरफ भारत ने साफ कर दिया है कि सड़क निर्माण नहीं रुकेगा।

इस बीच विवादित क्षेत्र में चीन की ओर से भारी सैनिक बल तैनात करने के बाद भारतीय सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है। भारत ने भी वहां सैनिक गतिविधियां बढ़ा दी थीं। हालांकि इस बीच दोनों देशों के बीच कूटनीतिक स्तर पर बातचीत भी चल रही है।

ऐसी खबरें भी आईं है कि बातचीत के बीच भारत और चीन की सेनाएं अपने-अपने क्षेत्र में पीछे हटी हैं। हालांकि इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

pm modi
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned