हिमाचल पुलिस मुख्यालय हुआ सील, कोरोना मृतक के संपर्क में आने के बाद DGP संजय कुंडू हुए होम क्वारंटीन

  • Himachal Pradesh में Coronavirus का खतरा
  • Corona मृतक के संपर्क में आने के बाद Himachal के DGP Sanjay Kundu भी हुए Home Quarantine
  • Himachal Police Head quarter को भी किया गया Seal

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अनलॉक-1.0 ( Unlock 1.0 ) के बाद से ही देश के विभिन्न राज्यों में ढील बढ़ा दी गई। इसके साथ साथ देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बड़ा उछाल देखने को मिला। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) भी अछूता नहीं है। ताजा जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश का पुलिस मुख्यालय ( Himachal Police Head quarter ) कोरोना वायरस के चलते सील कर दिया है।

दरअसल कोरोना संक्रमित मृतक व्यक्ति के संपर्क में आने की वजह से हिमचाल के डीजीपी संजय कुंडू को हम क्वारंटीन किया गया। इसके साथ हा सुरक्षा के लिहाज से पुलिस मुख्यालय को भी सील कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र अब VVIP विमान की करेंगे सवारी, दुनिया की अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा ये विमान, जानें इसकी खासियत

दरअसल संजय कुंडू ने डीजीपी बनने के बाद अपना पदभार संभाला था तो उन्हें बधाई देने के लिए बड़ी संख्या में लोग पुलिस मुख्यालय पहुंचे थे। इनमें दिल्ली से एक जून को आए एक व्यक्ति ने भी कुंडू से पुलिस मुख्यालय में उनसे मुलाकात की।

हालांकि ये मुलाकात सिर्फ दो मिनट की थी। इतना ही नहीं इस मुलाकात के दौरान सामाजिक दूरी के नियम का भी सख्ती से पालन किया गया था। लेकिन बाद में जानकारी मिली की उनसे मुलाकात करने वाले लोगों में से एक कोरोना पॉजिटिव निकला और दो दिन पहले ही दिल्ली में इलाज के दौरान उसकी मौत भी हो गई।

ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से डीजीपी कुंडू को तुरंत होम क्वारंटीन कर दिया गया। इसके साथ ही हिमचाल प्रदेश के पुलिस मुख्यालय को भी सील कर दिया है।

स्वास्‍थ्‍य विभाग ने डीजीपी संजय कुंडू का सैंपल ले लिया था, जिसकी शाम को र‍िपोर्ट आ गई। इसके अलावा उक्‍त व्यक्ति के संपर्क में आए अन्‍य अफसरों को भी चिन्हित किया जा रहा है व सभी के सैंपल लिए जाएंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया पुलिस प्रमुख का कोरोना सैंपल लिया गया था व रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

काला अंब स्थित ओरिसन फार्मा इकाई के आठ कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गत सोमवार को जो 41 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, इसमें से 33 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि आठ पॉजिटिव पाए गए हैं।

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे को हुआ कोरोना, दिल्ली के असपताल में भर्ती

आपको बात दें कि प्रदेश में अब कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 429 पर पहुंच गया है जबकि एक्टिव मामले 197 हो गए हैं। अब तक प्रदेश में 222 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि पांच मौतें अब तक प्रदेश में हुई है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned