scriptतमिलनाडु: राशन कार्ड धारकों को मिलेगा चार हजार रुपए, 2.7 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा | Ration card holders will get four thousand rupees in Tamil Nadu | Patrika News

तमिलनाडु: राशन कार्ड धारकों को मिलेगा चार हजार रुपए, 2.7 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2021 01:08:37 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एमके स्टालिन ने राशनकार्ड धारकों को ये राशि देने की बात कही थी।

mk stalin

mk stalin

नई दिल्ली। तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने कोरोना राहत पैकेज का ऐलान किया है। इसके तहत राशनकार्ड (Ration Card) धारकों को चार हजार रुपये का भुगतान होगा। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एमके स्टालिन ने राशनकार्ड धारकों को ये राशि देने की बात कही थी। राहत पैकेज में ये राशि नगद जी जा रही है।

यह भी पढ़ें

NASA शुक्र पर 30 साल बाद भेजेगा अपने दो अंतरिक्ष यान, इन रहस्यों से उठेगा पर्दा

गौरतलब है कि सीएम ने राहत पैकेज के तौर पर ये राशि देने के लिए हस्ताक्षर करे थे। इसके साथ ही कहा था कि ये राशि नगद दी जानी है। इसमें से पहली किश्त मई माह में जारी होगी। इसके अलावा दूसरी किश्त भी लाभार्थियों को जल्द दी जाएगी।

मुफ्त इलाज का भी किया ऐलान

सीएम की इस घोषणा से राज्य के 2.7 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा। इसके अलावा, मुख्यमंत्री स्टालिन ने घोषणा की थी कि राज्य के सभी कोरोना मरीजों को राज्य कर्मचारी बीमा योजना के तहत मुफ्त में इलाज की सुविधा दी जाएगी। बीते साल सरकार ने 2,500 रुपये की मदद की थी।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक: लॉकडाउन को 14 जून तक बढ़ाने के संकेत, ग्रामीण इलाकों में नहीं थम रहे कोरोना के मामले

2500 रुपए नकद देने का ऐलान

इसके साथ तमिलनाडु सरकार ने बीते साल दिसंबर माह में पोंगल उत्सव के मौके पर 2500 रुपये कैश बांटने का ऐलान किया था। गौतलब है कि सरकार ने चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए नकद देने का ऐलान किया था। इसके अलावा एक किलो चावल,चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो