तमिलनाडु: राशन कार्ड धारकों को मिलेगा चार हजार रुपए, 2.7 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एमके स्टालिन ने राशनकार्ड धारकों को ये राशि देने की बात कही थी।

नई दिल्ली। तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने कोरोना राहत पैकेज का ऐलान किया है। इसके तहत राशनकार्ड (Ration Card) धारकों को चार हजार रुपये का भुगतान होगा। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एमके स्टालिन ने राशनकार्ड धारकों को ये राशि देने की बात कही थी। राहत पैकेज में ये राशि नगद जी जा रही है।

Read More: NASA शुक्र पर 30 साल बाद भेजेगा अपने दो अंतरिक्ष यान, इन रहस्यों से उठेगा पर्दा

गौरतलब है कि सीएम ने राहत पैकेज के तौर पर ये राशि देने के लिए हस्ताक्षर करे थे। इसके साथ ही कहा था कि ये राशि नगद दी जानी है। इसमें से पहली किश्त मई माह में जारी होगी। इसके अलावा दूसरी किश्त भी लाभार्थियों को जल्द दी जाएगी।

मुफ्त इलाज का भी किया ऐलान

सीएम की इस घोषणा से राज्य के 2.7 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा। इसके अलावा, मुख्यमंत्री स्टालिन ने घोषणा की थी कि राज्य के सभी कोरोना मरीजों को राज्य कर्मचारी बीमा योजना के तहत मुफ्त में इलाज की सुविधा दी जाएगी। बीते साल सरकार ने 2,500 रुपये की मदद की थी।

Read More: कर्नाटक: लॉकडाउन को 14 जून तक बढ़ाने के संकेत, ग्रामीण इलाकों में नहीं थम रहे कोरोना के मामले

2500 रुपए नकद देने का ऐलान

इसके साथ तमिलनाडु सरकार ने बीते साल दिसंबर माह में पोंगल उत्सव के मौके पर 2500 रुपये कैश बांटने का ऐलान किया था। गौतलब है कि सरकार ने चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए नकद देने का ऐलान किया था। इसके अलावा एक किलो चावल,चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया गया था।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned