RJD सुप्रीमो लालू यादव की बिगड़ी तबीयत, सांस लेने में दिक्कत के साथ फेफड़े में हुआ संक्रमण

  • RJD प्रमुख लालू यादव की अचानक बिगड़ी तबीयत
  • फेफड़ों में संक्रमण के साथ सांस लेने में हो रही दिक्कत
  • नेगेटिव आया कोविड टेस्ट, शुक्रवार होंगी कई जांच

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। बताया जा रहा है कि लालू के फेफड़ों में संक्रमण होने के साथ-साथ उन्हें निमोनिया की भी शिकायत है।

मिली जानकारी के मुताबिक लालू यादव की तबीयत गुरुवार देर शाम अचानक बिगड़ गई। इसके बाद अस्‍पताल के स्टाफ ने आनन-फानन में उनका इलाज शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता भी लालू यादव की तबीयत का हाल जानने पहुंच गए।

अभिनेता सोनू सूद की बढ़ी मुश्किल, बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज की बीएमसी के नोटिस के खिलाफ दायर याचिका

अस्पताल पहुंचे राजद नेता और कार्यकर्ता
लालू यादव की अचानक तबीयत बिगड़ने की खबर पूरे प्रदेश में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते अस्पताल पर राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं का हुजूम जमा हो गया। सभी अपने चहेते लालू की हालत में सुधार के लिए देर रात तक ईश्‍वर से प्रार्थना करते रहे।

नेगेटिव आई कोरोना रिपोर्ट
लालू यादव की सेहत बिगड़ने के बाद तुरंत उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया। इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि शुक्रवार को उनका सीटी स्कैन किया जाएगा साथ ही कुछ अन्य टेस्ट भी कर ये सुनिश्चित किए जाएंगे। जबकि आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

एक्स-रे में छाती में इंफैक्शन नजर आने के बाद रिम्स के चिकित्सकों ने एम्स के चिकित्सकों से परामर्श लिया है। जेल आइजी वीरेंद्र भूषण ने बताया कि लालू प्रसाद की तबीयत बिगडने की सूचना मिलने के बाद रिम्स के चिकित्सक डा. उमेश प्रसाद और उनकी टीम ने उनका इलाज किया।

इस दौरान कोविड 19, ईसीजी, ईको, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, एक्स-रे समेत कई जांच की गई। रात 10 बजे के बाद लालू प्रसाद की सेहत में सुधार दिखा है।

कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं लालू
आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव मौजूद समय में कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। किडनी की परेशानी के साथ ही हृदय संबंधी दिक्कत, डायबिटीज और हाई ब्लड प्रैशर की समस्या भी है।

अब महज 877 रुपए में कर सकते हैं हवाई सफर, एयरलाइंस का ये जबरदस्त ऑफर पाने के लिए बचा है इतना वक्त

25 फीसदी काम कर रही किडनी
हाल ही में रिम्स के डॉक्टरों ने ये जानकारी दी थी कि लालू प्रसाद यादव की किडनियां सिर्फ 25 फीसदी ही काम कर ही हैं और ये पहले के मुकाबले करीब 10 प्रतिशत कम है। ऐसे में यदि उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें जल्द ही डायलिसिस पर रखना होगा।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned