Sameera Reddy देश की पहली ऐसी अभिनेत्री हैं जिनके पास है एक खास उपलब्धि

  • कास्टिंग काउच पर बयान को लेकर एक बार फिर चर्चा हैं में हैं अभिनेत्री Sameera Reddy
  • समीरा रेड्डी देश की पहली ऐसी अभिनेत्री हैं जिनके पास है एक खास उपलब्धि

नई दिल्ली। बॉडी शेमिंग को लेकर अकसर आवाज उठाने वालीं अभिनेत्री समीरा रेड्डी ( Sameera Reddy ) एक बार फिर चर्चा हैं। इस बार उन्होंने कास्टिंग काउच को लेकर बड़ी बात कही है। समीरा रेड्डी ने एक साक्षात्कार में कहा है कि उन्हें इंडस्ट्री में नेपोटिज्म का सामना करना पड़ा साथ ही उन्हें कास्टिंग काउच का शिकार बनाने की भी कोशिश की गई है।

हालांकि समीरा हर विषय पर बेबाकी से अपनी राय रखती आई हैं। यही नहीं समीरा की लाइफ काफी बोल्ड भी रही है। अपने दो महीने ही बच्ची के साथ ऊंची चोटी पर चढ़ना हो या फिर देश की पहली ऐसी अभिनेत्री जिसका खुदका वीडियो गेम होना। आईए जानते हैं समीरा के जीवन से जुड़ी खास बातें।

चारु असोपा तीन महीने बाद अपने पति राजीव से मिलीं, फिर शेयर की ये तस्वीरें और लिखी ये बातें

समीरा रेड्डी पांच से ज्यादा भाषाओं में फिल्में की हैं। इनमें हिंदी, तेलुगू, मलयालम, तमिल और कन्नड़ भाषा शामिल है। समीरा का जन्म 14 दिंसबर 1978 को आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी में हुआ था। तेलुगू परिवार में जन्मी समीरा के पिता चिंता पोली रेड्डी पेशे से बिजनेसमैन हैं। समीरा की दो बहने भी हैं जिनका नाम मेघना रेड्डी और सुषमा रेड्डी है।

एजुकेशनः समीरा रेड्डी की स्कूलिंग मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से हुई। इसके बाद कॉलेज में मुंबई के सिडेनहैम कॉलेज और कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से किया।

समीरा के पास है ये खास उपलब्धि
समीरा रेड्डी देश की पहली ऐसी अभिनेत्री हैं जिनके पास अपना मोबाइल वीडियो गेम है। समीरा के इस गेम का नाम समीरा द स्ट्रीट फाइटर है। समीरा के इस गेम के लाखों प्रशंसक भी हैं।

शादीः समीरा ने बिजनेसमैन अक्षय वर्दे से शादी की है। उनका हंस नाम का बेटा है जिसका जन्म 2015 में हुआ। जबकि 2019 में बेटी को जन्म दिया। इसका नाम उन्होंने नायरा रखा।

करियर की बात करें तो समीरा पहली बार 1997 में पंकज उधास की गजल 'और आहिस्ता...' के वीडियो में नजर आईं। इसके बाद 2000 में ही जगजीत सिंह एक संगीत वीडियो में दिखीं। इसी वर्ष उन्होंने हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया पहली फिल्म थी सोहेल खान के अपोजिट 'मैंने दिल तुझको दिया'।

कंगना रनौत के बयान की आशीष शेलार की कड़ी आलोचना, बीजेपी में हुए दो फाड़

इसके बाद उन्होंने कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया जैसे- डरना मन है, योजना, मुसाफिर, नरसिम्हुडु, बजरंग द हेमन, नो एंट्री, टैक्सी नंबर 9211, नक्ष, प्रवासन, फूल और फाइनल, अमी, यासीन अर अमर मधुबाला, रेस, एक दो तीन, कालपुरुष, वरनम आयराम, ओरु नाल वरुम , आक्रोश, नादुंसी नायगल और तेज प्रमुख रूप से शामिल हैं।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned