Maharashtra में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद, सरकार नाइट कर्फ्यू लगाने पर कर रही विचार

HIGHLIGHTS

  • महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बड़ा फैसला लेते हुए पुणे में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है।
  • मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज (रविवार) शाम सात बजे राज्य के लोगों को संबोधित करेंगे।

मुंबई। कोरोना महामारी की वजह से दुनियाभर में अब तक लाखों लोगों की जान जा चुकी है, तो वहीं करोड़ों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, दुनिया के कई देशों में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है, इससे बचाव की उम्मीदें काफी बढ़ गई है।

लेकिन कई देशों में कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आने के बाद से चिंताएं भी काफी बढ़ गई है। भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिल रहा है, पर कई राज्यों में संक्रमण मामलों में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर से बढ़ते जा रहे हैं।

Corona मरीज के संपर्क में आने वालों को लेकर सरकार सख्त, हो जाएं क्वारंटीन वरना होगी जेल

लिहाजा, सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बड़ा फैसला लेते हुए पुणे में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है। वहीं पूरे राज्य में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बैठक करने वाले हैं, जिसमें कुछ अहम और बड़े फैसले ले सकते हैं।

28 फरवरी तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले पुणे में तेजी से बढ़ रहे हैं। लिहाजा सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है। पुणे में 28 फरवरी तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। कोरोना को लेकर कई नई गाइडलाइन भी जारी की गई हैं, जो कल से लागू होगी।

Coronavirus: संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में सख्ती, मास्क नहीं लगाया तो डॉक्टरों पर भी होगी कार्रवाई

पुणे के संभागीय आयुक्त (Pune Divisional Commissioner) ने बताया कि रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक COVID19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए, आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को छोड़कर किसी को भी आने- जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने पर सरकार कर रही विचार

बता दें कि महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों के बीच सरकार एक बार फिर से राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है। महाराष्ट्र के राहत और पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar) ने बताया है कि महाराष्ट्र सरकार राज्य के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है। इसके अलावा यह भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि महाराष्ट्र में कई जगहों पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

महाराष्ट्र में बढ़े कोरोना वायरस के मामले, सामना ने कहा दोबारा से लग सकता है लॉकडाउन

उन्होंने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार जल्द ही नाइट कर्फ्यू पर फैसला लेगी। उन्होंने बताया कि इसको लेकर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक होने वाली है, जिसमें इसको लेकर फैसला लिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज (रविवार) शाम सात बजे राज्य के लोगों को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे कोरोना को लेकर अपने विचार रख सकते हैं।

मालूम हो कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 20 लाख 93 हजार 913 गई है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 51,753 हो गई। राज्य में 19 लाख 92 हजार 530 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि कोरोना के 48,439 सक्रिय मामले हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned