देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फवारी जारी, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली के लिए अलर्ट जारी

  • कश्मीर में भूस्खलन कई जगह मकान दबे।
  • दिल्ली में अगले 24 घंटे में फिर बारिश का अलर्ट।

नई दिल्ली। देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फवार जारी है। बर्फवारी ने उत्तर भारत में घने कोहरे और शीतलहर ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। वहीं जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी के चलते जन जीवन बुरी तरह से प्रभावत है।

Weather Forecast: देश के 6 से ज्यादा राज्यों में बारिश का अलर्ट, हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी के आसारपांचवें दिन हाइवे ठप

जम्मू श्रीनगर हाइवे बर्फ की मोटी परत की वजह से लगातार 5वें दिन भी ठप रहा। ज्यादातर जगहों पर तापमान शून्य से नीचे चल रहा है। आज जम्मू कश्मीर के कई जिलों में बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली में 24 घंटे के अंदर फिर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं मैदानी इलाकों में आज से बादल राहत दे सकते हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आज से आसमान साफ हो सकता है लेकिन इसी के साथ शीतलहर की वापसी भी होगी. पंजाब-हरियाणा में ज्यादा मुश्किल हो सकती है, दिल्ली और राजस्थान भी शीतलहर की जद में आएंगे। दिल्ली में कोहरा छाए रहने की वजह से विजिबिलिटी घट कर 300 मीटर हो गई।

आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 9 जनवरी को शहर में 'बहुत हल्की बारिश' हो सकती है। वहीं, बर्फबारी के बीच आज जम्मू कश्मीर के कई जिलों में बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned