scriptMeghalaya ने की बड़ी घोषणा, प्रदेश में 31 अगस्त से No Entry | State entry points to close from August 31 to September 7 in Meghalaya | Patrika News

Meghalaya ने की बड़ी घोषणा, प्रदेश में 31 अगस्त से No Entry

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2020 12:08:49 am

मेघालय सरकार ने की प्रदेश में प्रवेश पर पाबंदी लगाने की घोषणा।
आगामी 31 अगस्त से लेकर 7 सितंबर 2020 तक लागू रहेगा प्रतिबंध।
बीते माह भी प्रदेश सरकार ने सभी प्रवेश द्वारों को कर दिया था बंद।

 

Police strict during lockdown in Singrauli, silence on road

Police strict during lockdown in Singrauli, silence on road

शिलॉन्ग। मेघालय सरकार ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की है। पूर्वोत्तर के राज्य मेघालय की सरकार ने घोषणा की है कि आगामी 31 अगस्त 2020 से प्रदेश में प्रवेश के लिए छह स्थानों पर पाबंदी लागू रहेगी। प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव एम.एस राव के मुताबिक मेघालय में प्रवेश के लिए बिर्नीहाट, रतचेरा, बजेंगदोबा, टिक्करीक्किल्ला, मीर जुमला और हल्दियागंज से राज्य में प्रवेश पर आगामी 7 सितंबर तक के लिए प्रतिबंध लागू किया जा रहा है।
पंजाब के बाद अब इस प्रदेश में भी कर दी गई लॉकडाउन की घोषणा, आवश्यक छोड़कर सभी चीजें बंद

मेघालय सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया, “सभी को यह सूचित किया जाता है कि प्रदेश में प्रवेश के लिए बिर्नीहाट, रतचेरा, बजेंगदोबा, टिक्करीक्किल्ला, मीर जुमला और हल्दियागंज में वर्तमान में संचालित प्रवेश द्वार आगामी 31 अगस्त 2020 की आधी रात से लेकर 7 सितंबर 2020 तक के लिए बंद रहेंगे।”
सरकार ने आगे कहा, “इस वक्त के दौरान के केवल आपातकालीन, चिकित्सा और आवश्यक सेवाएं, माल और अंतरराज्यीय वाहनों को ही गुजरने की अनुमति दी जाएगी। ऐसे सभी व्यक्ति जो इस दौरान मेघालय आना या वापस आना चाहते हैं को सलाह दी जाती है कि वे अपना कार्यक्रम बदल लें।”
https://twitter.com/hashtag/Meghalaya?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि पिछले माह 24 से 31 जुलाई तक भी मेघालय सरकार ने प्रदेश के सभी छह प्रवेश मार्गों पर प्रतिबंध लगा दिया था। उस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा ने कहा था कि इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही प्रदेश में प्रवेश की अनुमति होगी।
देश के इन 10 राज्यों में अब तक कोरोना वायरस से 50 से कम की मौत, 6 में तो 10 से भी कम और एक में जीरो

उन्होंने कहा था कि बीते चार माह से प्रदेश में कड़ी निगरानी के लिए कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों के काम के बोझ को कम करने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है।
गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक मेघालय में शुक्रवार तक कोरोना के कुल 1661 केस सामने आए हैं। जिनमें 925 एक्टिव केस हैं जबकि 730 लोग इस महामारी से रिकवर हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक यह जानलेवा वायरस ने 6 लोगों की जान ले ली है।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7tz4zz?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो