script बिहार में कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर सख्ती, एक दिन में बसूला गया 24 लाख रुपये जुर्माना | Strict Action Against Violating Corona Rules in Bihar, fined Rs 24 lakh in one day | Patrika News

बिहार में कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर सख्ती, एक दिन में बसूला गया 24 लाख रुपये जुर्माना

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2021 10:25:49 pm

Submitted by:

Anil Kumar

बिहार में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने और चालकों एवं यात्रियों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार नहीं करने के मामले में एक दिन में 24 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

traffic.jpg
Strict Action Against Violating Corona Rules in Bihar, fined Rs 24 lakh in one day

पटना। कोरोना महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए तेजी के साथ टीकाकरण अभियान को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ लोगों से लगातार अपील भी की जाती रही है कि वे तमाम कोरोना नियमों व दिशा-निर्देशों का पालन करें। हालांकि, देश के कई हिस्सों में लोग लापरवाही बरतते हुए देखे जा सकते हैं।

इस बीच बिहार में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जा रहा है। बिहार में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने और चालकों एवं यात्रियों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार नहीं करने के मामले में एक दिन में 24 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

यह भी पढ़ें
-

कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए चलाया गया टीकाकरण अभियान

गृह विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सभी जिला पदाधिकारियों को पूरे राज्य में मंगलवार को सार्वजनिक स्थलों में मास्क पहनने एवं कोविड अनुकूल व्यवहार के अनुपालन और दुकानों, प्रतिष्ठानों को खोलने संबंधी शर्तो के अनुपालन के संबंध में विशेष जांच अभियान संचालित करने का निर्देश दिया गया।

ड्राइवर व यात्रियों से वसूले गए 16.73 लाख रुपये

सभी जिला पदाधिकारियों एवं जिला पुलिस अधीक्षकों से प्राप्त सूचना के अनुसार, इस विशेष जांच अभियान के दौरान पूरे राज्य में कुल 15,161 लोगों से सावर्जनिक स्थल पर मास्क नहीं पहनने के लिए 7,35,900 रुपये बतौर जुर्माने के रूप में वसूल किए गए।

यह भी पढ़ें
-

कोरोना वैक्सीन के बाद व्यक्ति के शरीर पर चिपक रहे बर्तन और चाबी, डॉक्‍टर बता रहे अफवाह

उन्होंने बताया कि इस अभियान में कुल 5,151 वाहनों की जांच के क्रम में चालकों एवं यात्रियों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार का अनुपालन नहीं किए जाने के लिए कुल 16,73,100 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

इस प्रकार राज्यभर में कुल 1,672 दूकानों और प्रतिष्ठानों की जांच की गई तथा उन पर कुल 20,050 रुपये का जुर्माना लगाया गया। अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार विशेष जांच अभियान के दौरान एक दिन में 24,29,050 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो