scriptसुप्रीम कोर्ट में रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर सुनवाई शुरू, रिहाई की मांग | Supreme Court begins hearing on Rohingya refugees issue, seeking release | Patrika News
विविध भारत

सुप्रीम कोर्ट में रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर सुनवाई शुरू, रिहाई की मांग

याचिकाकर्ता ने रोहिंग्या शरणार्थियों को डिपोर्ट करने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट से जरूरी आदेश जारी करने का अनुरोध किया।

Mar 26, 2021 / 12:50 pm

Dhirendra

supreme_court

सुप्रीम कोर्ट में रोहिंग्या मुद्दे पर सुनवाई जारी।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में रोहिंग्या शरणार्थियों को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई जारी है। याचिकाकर्ता ने शीर्ष अदालत से जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए रोहिंग्या शरणार्थियों की तत्काल रिहाई की मांग की है। साथ ही केंद्र सरकार को उन्हें म्यांमार डिपोर्ट करने से रोकने के लिए जरूरी आदेश जारी करने का भी अनुरोध किया है।
https://twitter.com/ANI/status/1375336823505883139?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

घर बैठे आप ले सकते हैं अपने केस का अपडेट

याचिकाकर्ता ने अदालत से केंद्र सरकार को निर्देश देने का अनुरोध किया है कि वह अनौपचारिक शिविरों में रह रहे रोहिंग्याओं के लिए विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय ( FRRO ) के माध्यम से शरणार्थी पहचान पत्र जारी करे। इस मामले की जल्द सुनवाई के लिए याची की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने याचिका दायर की थी। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि रोहिंग्या शरणार्थियों को केंद्र सरकार एक योजना के तहत प्रत्यर्पित करना चाहती है।
दूसरी तरफ इस मामले में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि इस मामले में प्रशांत भूषण गलत तथ्य बता रहे हैं। उन्हें तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश नहीं करना चाहिए।

Home / Miscellenous India / सुप्रीम कोर्ट में रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर सुनवाई शुरू, रिहाई की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो