scriptनिर्भया केस की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस आर भानुमति बेहोश | Supreme Court Justice R Banumathi fainted while hearing Nirbhaya Case | Patrika News

निर्भया केस की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस आर भानुमति बेहोश

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2020 07:23:53 am

केंद्र सरकार द्वारा पेश दलीलों पर की जा रही थी सुनवाई।
बीमार जस्टिस दवाएं खाकर कर रही थीं केस की सुनवाई।
ऑर्डर लिखाते वक्त एक दो लाइन बोलकर हुईं बेहोश।

सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप-मर्डर केस (Nirbhaya gang-rape and murder case) में सुनवाई को लेकर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में चौंका देने वाला नजारा देखने को मिला। दरअसल निर्भया केस को लेकर शुक्रवार को सुनवाई कर रही सुप्रीम कोर्ट की बेंच में शामिल जस्टिस आर भानुमती (Justice R Bhanumathi) बेहोश हो गईं, जिसके बाद उन्हें आननफानन में चैंबर में ले जाया गया और मामले की सुनवाई फिलहाल स्थगित कर दी गई।
Big Breaking: दिल्ली पुलिस के ACP ने कर दिया बड़ा खुलासा, क्रिकेट बुकी संजीव चावला का दाऊद इब्राहिम से कनेक्शन बताया

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ताजा जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में शुक्रवार को निर्भया केस के दोषी विनय कुमार शर्मा की याचिका पर सुनवाई की गई। इस याचिका में विनय ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने को चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने विनय की याचिका खारिज कर दी।
सड़क किनारे नारियल पानी से लदे ठेले पर पड़ी पुलिस की नजर, जब नाबालिग विक्रेता को धरा गया तब हुआ खुलासा

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट की बेंच (Supreme Court Bench) इस मामले के दोषियों को अलग-अलग फांसी दिए जाने से संबंधित केंद्र द्वारा दाखिल मुद्दे पर सुनवाई कर रही थी। तभी बेंच में शामिल जस्टिस आर भानुमति अचानक बेहोश हो गईं। आननफानन में जस्टिस आर भानुमति को उनके चैंबर में ले जाया गया और बेंच ने मामले की सुनवाई स्थगति करते हुए इस संबंध में आदेश बाद में जारी करने के लिए कहा।
https://twitter.com/ANI/status/1228247486499700736?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, इस मामले में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि जस्टिस आर भानुमति को काफी तेज बुखार था और अभी भी है। उनके चैंबर में डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं। मामले की सुनवाई करने के दौरान भी वह बीमार थीं और दवाएं ले रही थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो