scriptJammu Kashmir: बारामूला में सेना को बड़ी सफलता, Lashkar कमांडर सज्जाद समेत दो आतंकी ढेर | Terrorist Attaack in Baramulla one police officer and two CRPF Soldiers martyred in Jammu Kashmir | Patrika News

Jammu Kashmir: बारामूला में सेना को बड़ी सफलता, Lashkar कमांडर सज्जाद समेत दो आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2020 06:07:32 pm

Jammu Kashmir के Baramulla Encounter में सुरक्षाबल के जवानों बड़ी कामयाबी, Lashkar के कमांडर सज्जाद समेत दो Terrorist को किया ढेर
आतंकी हमले में Special Police Officer और CRPF के दो Soldiers हुए शहीद
पिछले कुछ दिनों ने सुरक्षाबल के जवानों पर लगातार हो रहे आतंकी हमले

Jammu kashmir terrorist Attack

जम्मू-कश्मी के बारामूला में आतंकी हमला

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के बारामूला ( Baramulla ) में आतंकियों ( Terrorist ) और सुरक्षाबलों ( Security Force ) के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) में सेना को बड़ा कामयाबी मिली है।दरअसल आतंकी हमले में सीआरपीएम के दो और एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर के शहीद होने के कुछ घंटों में ही सेना के जवानों लश्कर के कमांडर सज्जाद समेत दो आतंकियों को ढेर कर दिया। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि यह पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है।
इससे पहले जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में एक बार फिर दहशतगर्तों ने घाटी को दहलाने की कोशिश की है। बारामूला ( Baramulla ) में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ( Terrorist Attack ) ने हमला किया है। सोमवार को बारामूला जिले क्रेइरी इलाके में सीआरपीएफ ( CRPF ) नाका पार्टी पर घात लगाए बैठे आतंकियों ने हमला बोल दिया। इस हमले में एक स्पेशल पुलिस अफसर और सीआरपीएफ के दो जवान ( Soldiers )शहीद ( Martyred ) हो गए।
दरअसल घाटी में आतंकी हमलों का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले कुछ दिनों में आतंकियों ने कई इलाकों में नापाक हरकतों से दहशत फैलाने की कोशिश की है, हालांकि सेना के जवानों ने उन्हें मुंह तोड़ जवाब दिया है।
सोमवार की सुबह एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में आतंकी के साए में हुई। बारामूला जिले में आतंकियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर हमला बोल दिया। घात लगाए कर बैठे इन आतंकियों के हमले का सेना के जवानों ने मुंह तोड़ जवाब दिया। आतंकियों की ओर से की गई अंधाधुंध फायरिंग में एक स्पेशल पुलिस अधिकारी और सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए।
हमले के बाद आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। पूरे इलाके में तलाश अभियान चलाया जा रहा है। दरअसल आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ की 119 बटालियन के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो हुए थे, जिनकी बाद में मौत हो गई है।
हमले के बाद आतंकी भागने में कामयाब हो गए हैं। पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। दरअसल घाटी में ऑपरेशन ऑलआउट के चलते आतंकी बौखलाए हुए हैं। यही वजह है कि वे लगातार सेना के जवानों पर हमले कर रहे हैं।
दरअसल इससे पहले पुलवामा जिले में आतंकवादियों ( Terrorist ) द्वारा लगाए गए आईईडी ( IED ) को सुरक्षा बलों ने बरामद किया है। पुलिस ने जानकारी दी कि पुलवामा के तुजान गांव के पास एक पुल के नीचे आतंकवादियों ने आईईडी लगाया था, जिसे ढूंढकर सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिया है।
आपको बता दें कि इससे पहले भी बारामूला के सोपोर में भी आतंकियों ने घात लगातार सेना के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में एक जावन बुरी तरह जख्मी हो गया था। आतंकियों ने CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस की साझा पार्टी पर हमला किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो