scriptशोपियां में पेट्रोलिंग टीम पर बड़ा आतंकी हमला, तीन पुलिसकर्मी समेत 10 लोग घायल | Terrorist lobbed Grenade at Police patrolling team in Shopian Kashmir | Patrika News

शोपियां में पेट्रोलिंग टीम पर बड़ा आतंकी हमला, तीन पुलिसकर्मी समेत 10 लोग घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2018 01:48:26 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने पुलिस की पेट्रोलिंग टीम पर हमला कर दिया है।

Shopian

Shopian

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों ने सेना को अपना निशाना बनाया है। खबर है कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने पुलिस की पेट्रोलिंग टीम पर हमला कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने ग्रेनेड से पुलिस पार्टी पर हमला किया है। इस हमले में एक स्थानीय लड़की की मौत हो गई है और 3 पुलिसकर्मियों समेत 10 लोग इस हमले में घायल हो गए हैं। अटैक के बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया है और पूरे इलाके को घेर लिया है। सुरक्षाबलों के द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

हमले में एक लड़की की हुई मौत
जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने शोपियां के मुख्य चौराहे पर पुलिस के पेट्रोलिंग टीम को घेर लिया और मौका देखकर ग्रेनेड से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि ये हमला सुबह 11:30 बजे के करीब हुआ है। आतंकियों ने यहां बाटपोरा चौक पर पुलिस नाका पार्टी को निशाना बनाया और उन पर ग्रेनेड से हमला किया। ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर फायरिंग भी की गई, जिसमें एक लड़की की मौत हो गई।

मौसम विभाग का अलर्ट: यूपी और उत्तराखंड समेत 14 राज्यों में तेज बारिश और आंधी-तूफान मचाएगा तबाही

आतंकियों की घेराबंदी के लिए ऑपरेशन शुरू
स्थानीय सूत्रों ने बताया कि ग्रेनेड फटने से तीन पुलिसकर्मियों के अलावा सात नागरिक भी जख्मी हैं। उन्हें उपचार के लिए निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया है। डीआईजी दक्षिण कश्मीरी रेंज अमित कु़मार ने शाेपियां ग्रेनेड हमले की पुष्टि करते हुए घायलों की संख्या के बारे में कुछ भी कहने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि ग्रेनेड फेंकने वाले आतंकियों को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान छेड़ दिया गया है।

चार दिन के अंदर 14वां आतंकी हमला
आपको बता दें कि पिछले चार दिनों के अंदर घाटी में आतंकवादियों का यह 14वां हमला है। इससे पहले रविवार को जब मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती श्रीनगर में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं, उसी दौरान आतंकियों ने पुलवामा में नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता अब्दुल रशीद के घर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया था। इसके बाद पुलवामा जिले के त्राल में आतंकियों ने 42 राष्ट्रीय राइफल्स के आर्मी कैंप पर ग्रेनेड अटैक किया। हैरानी वाली बात ये ही कि बीते शनिवार को ही कश्मीर में आतंकियों ने चार हमलों को अंजाम दिया। आतंकियों ने फत्तेकदल, बादशाह ब्रिज, बटमालू और मोमिनाबाद में ग्रेनेड हमला किया था, जिसमें 4 नागरिक और 4 सुरक्षाबल जख्मी हो गए थे। इनमें बादशाह ब्रिज पर हुए हमले का एक वीडियो सोमवार को सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है ब्रिज के उपर एक जोरदार धमाका हुआ है।

https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/SpotVisuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो