दूसरी लहर का कहर: तिहाड़ जेल में हालात बेकाबू, एक हफ्ते में पांच गुना बढ़ गए एक्टिव केस

दिल्ली की तिहाड़ जेल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कैदियों से लेकर जेल स्टाफ और डॉक्टर तक इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसमें दो कैदियों की मौत हो चुकी है।

 

नई दिल्ली।

राजधानी दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में कोरोना (Coronavirus) विस्फोट हुआ है। इसमें दो कैदियों की मौत हो गई है, जबकि 190 कैदी इस वायरस के संक्रमण की चपेट में आए हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक, इस जेल में 190 कैदी संक्रमित हुए हैं, जबकि 121 कैदी जो कोरोना संक्रमण की चपेट में आए थे, इस महामारी को हरा चुके हैं। वहीं, जेल में अब तक 304 स्टाफ इस वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिनमें 293 ठीक हो गए हैं। जेल स्टाफ में मंडोली जेल की सुपरिटेंडेंट अनीता दयाल और दो जेल डॉक्टर भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:-

तिहाड़ जेल में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। बीते एक हफ्ते में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले कैदियों और स्टॉफ की संख्या पांच गुना तक बढ़ गई है। यही नहीं तिहाड़ जेल के दो डॉक्टरों को भी कोरोना हो गया है। डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए सभी कैदियों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

वहीं, तिहाड़ जेल प्रशासन के अनुसार, तिहाड़ और रोहिणी के अलावा मंडोली जेल में बीते सोमवार को कोरोना संक्रमित कैदियों की संख्या 11 थी, जबकि 12 मार्च को यानी एक हफ्ते में यह संख्या बढक़र 59 हो गई। तिहाड़ में शुरुआत में कोरोना के मामले यहां की जेल नंबर दो में आए थे।

यह भी पढ़ें:- बंगाल में कोरोना संक्रमण को लेकर नई गाइडलाइन्स जारी

बता दें कि तिहाड़ में कैदियों की संख्या 20 हजार से अधिक है। हालात और गंभीर नहीं हों, इसके लिए तीनों जेल में बंद 60 साल या इससे अधिक उम्र वाले कैदियों को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए तिहाड़ की जेल नंबर तीन में कोविड सेंटर बनाया गया है। हालांकि, मंडोली और रोहिणी जेल में अभी ऐसा सेंटर नहीं बना है। जेल प्रशासन वहां भी कोविड सेंटर बनाने के प्रयास में जुटा है। दिल्ली में बुधवार तक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 51 हजार से अधिक हो गई थी। यहां बीते 24 घंटे में 17 हजार 282 नए केस सामने आए थे।

COVID-19
Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned