Night Curfew in Uttarakhand: सरकार ने बढ़ाया नाइट कर्फ्यू का वक्त, बाजार भी 2 बजे हो जाएंगे बंद

Night Curfew in Uttarakhand कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच अब शाम 7 से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। कई राज्यों में स्थिति काफी चिंताजनक है। यही वह है कि राज्य सरकारें लगातार कड़े कदम उठाते हुए पाबंदियां लगा रही है। इसी कड़ी में उत्तराखंड में भी नाइट कर्फ्यू ( Night Curfew in Uttarakhand ) लगाया गया था। कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच अब उत्तराखंड में लगे नाइट कर्फ्यू के वक्त में बदलाव किया गया है।

उत्तराखंड में अब तक रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू था, लेकिन शासन की ओर से समय मे परिवर्तन करते हुए नाईट कर्फ्यू का समय शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर दिया है। यानी नाइट कर्फ्यू के समय में बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ेँः देश में Corona की दूसरी लहर का कहर, पहली बार दो हजार मौत के साथ फिर सामने आए रिकॉर्डतोड़ नए केस

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना के चलते सरकार ने नाइट कर्फ्यू के समय में बड़ा बदलाव किया है। अब नाइट कर्फ्यू का समय 8 से बढ़ाकर 10 घंटे कर दिया गया है। ये शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा, जबकि पहले ये वक्त रात 9 से सुबह 5 बजे तक था।

2 बजे बंद होंगे सभी प्रतिष्ठान
कोरोना पाबंदियों के तहत शहरी क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर दोपहर 2 बजे सभी प्रतिष्ठान बंद कर दिए जाएंगे। यही नहीं सभी कोचिंग संस्थाए पूरी तरह बंद रहेंगे।

जबकि जिम, स्विमिंग पूल, स्पा को भी बंद रखने का ही निर्णयल लिया गया है। समस्त रेस्टॉरेंट,सिनेमा हॉल , बार 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे।

राज्य में रविवार को पूर्ण कर्फ्यू लागू रहेगा। जबकि शादी समारोह में केवल 100 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी गई है।

यह भी पढ़ेँः Haridwar Kumbh Mela 2021: राम नवमी के स्नान को लेकर प्रशासन तैयार, 23 सेक्टर में बंटा मेला क्षेत्र

आपको बता दें कि इस वक्त हरिद्वार में कुंभ 2021 का आयोजन चल रहा है। आधिकारिक तौर पर तो अखाड़ों ने कुम्भ का विसर्जन कर दिया है लेकिन बुधवार को भी रामनवमी का स्नान है। इसको लेकर भी प्रशासन पूरी तरह सख्त है।
फिलहाल राज्य में कोविड के समीकरण बिगड़ते जा रहे है। कोरोना के मामलों की बात करें तो उत्तराखंड में लगातार केस में बढ़ोतरी हो रही है। रोजाना 3000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned