देश में Corona की दूसरी लहर का कहर, पहली बार दो हजार मौत के साथ फिर सामने आए रिकॉर्डतोड़ नए केस

देश में तेज हुई Corona की रफ्तार, एक दिन में पहली बार 2 हजार से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान

नई दिल्ली। देश में कोरोना ( Coronavirus in india ) की दूसरी लहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन-ब-दिन महामारी देश में नए आंकड़ों को छू रही है फिर चाहे वो नए केसों ( Corona New Cases ) की संख्या हो या फिर कोविड से मौत का आंकड़ा। न चाहते हुए भी रोजाना देश नए रिकॉर्ड बना रहा है।

एक बार फिर कोरोना ने देश में तबाही मचा दी है। पहली बार न सिर्फ तीन लाख के करीब केस आए हैं, बल्कि मौत का आंकड़ा भी अब तक के सर्वाधिक स्तर पर पहुंच गया है। देश में पहली बार 2000 मौतें हुई हैं।

यह भी पढ़ेँः कोरोना संकट के बीच तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ने दर्शनों को लेकर किया बड़ा बदलाव, जानिए सबकुछ

तमाम पाबंदियों के बाद भी देश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। कई राज्यों में हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। इस बीच मंगलवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में देश में 2020 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जो महामारी में देश का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

पहली बार देश में एक दिन में दो हजार से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हुई है। वहीं नए मामलों की बात करें तो 24 घंटे में 2 लाख 94 हजार 115 कोरोना वायरस के नए संक्रमित मिले। यह देश में एक दिन में मिल कुल नए संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है।

पांच दिन लगातार ढ़ाई लाख से ज्यादा केस
आपको बता दें कि देश में लगातार पांचवे दिन 2.5 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं। यह महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है। महामारी से मरने वाले कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 लाख 82 हजार 570 हो गई है, जबकि अब तक कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1 करोड़ 56 लाख 09 हजार 004 है।

देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 21 लाख 50 हजार 119 पर पहुंच गई। यह कुल संक्रमितों की संख्या का 13.8 फीसदी है।

यह भी पढ़ेँः Telangana: कोरोना संकट के बीच सरकार ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेशभर में लगाईं ये पाबंदियां

पिछले पांच दिन में देश में कोरोना से मौत
आपको बता दें कि पिछले पांच दिन में लगातार 1300 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है। 21 अप्रैल को जहां ये आंकड़ा 2020 है, वहीं 20 अप्रैल को 1761 की मौत हुई, 19 अप्रैल को 120, 18 अप्रैल को 1498 और 17 अप्रैल को 1338 लोगों ने अपनी जान गंवाई।

Coronavirus in india
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned