Twitter India ने MD Manish Maheshwari को हटाया, अमरीका में दी गई नई जिम्मेदारी

ट्विटर इंडिया (Twitter India) के हेड मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) का तबादला कर दिया गया है। कंपनी ने मनीष माहेश्वरी को अमरीका के सैन फ्रांसिस्को में रेवेन्यू स्ट्रेटजी और ऑपरेशन विभाग में सीनियर डायरेक्टर बनाया है।

नई दिल्ली। भारत में लागू नए आई कानूनों के बाद से सरकार और ट्विटर में जारी विवादों के बीच अब विपक्ष के साथ भी ट्विटर का तनाव बढ़ता जा रहा है। इस बीच ट्विटर इंडिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, ट्विटर इंडिया (Twitter India) के हेड मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) का तबादला कर दिया गया है।

कंपनी ने मनीष माहेश्वरी को इंडिया से सीधा अमरीका के सैन फ्रांसिस्को में भेज दिया है। अब माहेश्वरी अमरीका में ट्विटर की नई जिम्मेदारी संभालेंगे। जानकारी के अनुसार, ट्विटर ने माहेश्वरी को रेवेन्यू स्ट्रेटजी और ऑपरेशन विभाग में सीनियर डायरेक्टर बनाया है।

यह भी पढ़ें :- ट्विटर ने स्वीकारा- अब तक नए IT नियमों का नहीं किया पालन, दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- केंद्र सरकार कार्रवाई के लिए स्वतंत्र

माहेश्वरी के इस्तीफा दिए जाने की खबरों को लेकर Twitter के जापान और एशिया पैसिफिक एरिया के वाइस प्रेसिडेंट Yu Sasamoto ने कहा कि वे (मनीष माहेश्वरी) अब भी कंपनी के साथ बने हुए हैं और उन्हें अमरीका में एक नई जिम्मेदारी दी गई है।
बता दें कि 2019 में बतौर मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी ने ट्विटर इंडिया का कामकाज संभाला था। करीब दो साल तक इस पद पर बने रहे। इससे पहले वे नेटवर्क 18 के साथ जुड़े हुए थे।

ट्विटर बायो में मनीष माहेश्वरी ने किया बदलाव

बता दें कि मनीष माहेश्वरी ने तबादला किए जाने के बाद अपने ट्विटर बायो में कई बदलाव किए हैं। उन्होंने लिखा कि वे कंटेंट के इंचार्ज नहीं है, क्योंकि कंटेंट ट्विटर इंक मैनेज करता है। ट्विटर इंक का मतलब ट्विटर अमरीका है। साथ ही अपने बायो में उन्होंने ग्रीवांस अधिकारी विनय प्रकाश का ईमेल आईडी भी दिया है।

यह भी पढ़ें :- ट्विटर पर राष्ट्रीय महिला आयोग की सख्ती, कहा- एक हफ्ते के भीतर हटाएं पोर्नोग्राफिक कंटेंट

इससे पहले अपने ट्विटर हैंडल पर मनीष ने ट्विटर इंडिया का मैनेजिंग डायरेक्टर लिखा था और कहते थे कि वे ट्विटर अमरीका को रिपोर्ट करते हैं। लेकिन अब जब ट्रांसफर हो गया है तब उन्होंने ट्विटर हैंडल पर अपना बायो बदलते हुए मैनेजिंग डायरेक्टर इंडिया की जगह अब बिजनेस ऐट ट्विटर इंडिया कर दिया है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned