scriptAadhaar Card: घर बैठे आधार कार्ड डिटेल्स ऑनलाइन अपडेट करेँ | Update Aadhaar Card details online from home | Patrika News

Aadhaar Card: घर बैठे आधार कार्ड डिटेल्स ऑनलाइन अपडेट करेँ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2021 05:00:12 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

आधार कार्ड में कई बार हमें अपनी डिटेल्स अपडेट करने की ज़रूरत पड़ती है। इसके लिए पहले हमें लाइन में लगकर यह काम करना पड़ता था। पर अब हम घर बैठे ही यह कर सकते हैं। ऐसे में मन में सवाल आता है कि यह कैसे होगा? जवाब है कि यह काम ऑनलाइन आसानी से किया जा सकता है।

Update Aadhaar Card details online from home

Update Aadhaar Card details online from home

नई दिल्ली। वर्तमान समय में आधार कार्ड (Aadhar Card) हर भारतीय के लिए सबसे ज़रूरी डॉक्यूमेंट है। इससे आपकी पहचान भी होती है। आधार कार्ड कई कामों में काम आता है। आधार कार्ड में आपका नाम, डेट ऑफ बर्थ, घर का पता, मोबाइल नंबर, आधार नंबर आदि जानकारियां होती हैं। पर कभी-कभी आधार कार्ड में कुछ गलती हो जाती है, जिससे हमारी डिटेल्स गलत हो जाती हैं। या फिर घर बदलने की स्थिति मे पुराना पता अमान्य हो जाता है। ऐसे में हमें गलत या पुरानी डिटेल्स को अपडेट करना होता है।
यह भी पढ़े – Aadhar हो गया है गुम तो न हो परेशान, 50 रुपये में घर बैठे-बैठे मंगवाए दूसरा, जानिए पूरा प्रोसेस

पहले इस काम के लिए हमें अपडेट सेंटर जाकर लाइन में लगकर यह कराना पड़ता था, जिसमें काफी समय लगता था। पर अब यह काम घर बैठे ही ऑनलाइन किया जा सकता है और वो भी बड़ी आसानी से। अब मन में यह सवाल आता है कि इसके लिए क्या ज़रूरी है? इसका जवाब है सिर्फ आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक होना ज़रूरी है।
आधार कार्ड को ऑनलाइन अपडेट करने के बहुत ही सरल स्टेप्स हैंः

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो