script

Vikas Dubey Encounter: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा विकास दुबे एनकाउंटर मामला, दाखिल हुई PIL

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2020 12:59:36 pm

Gangster Vikas Dubey Encounter पहुंचा Supreme Court
Madhya Pradesh से UP लाते वक्त STF ने मुठभेड़ में विकास दुबे को मार गिराया
Encounter पर उठने लगे कई सवाल, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई PIL

Gangster Vikas Dubey Encounter case reach Supreme court

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा विकास दुबे एनकाउंटर मामला

नई दिल्ली। कानपुर मुठभेड़ ( Kanpur Encounter ) का मुख्य आरोपी विकास दुबे ( Vikas Dubey Encounter ) एनकाउंटर में मार गिराया गया है। मध्य प्रदेश से यूपी लाते वक्त एसटीएफ ( STF ) ने उसे मार एनकाउंटर में मार गिराया। हालांकि एनकाउंटर के बाद से ही इस पर कई सवाल उठने लगे। मीडिया से लेकर आम जनता तक हर किसी के जहन में कई सवाल उठ रहे हैं। इन सबके बीच जो सबसे बड़ा खबर सामने आई है वो ये कि विकास दुबे एनकाउंटर मामला अब सुप्रीम कोर्ट ( Supreme court ) पहुंच गया है।
इस मामले में एक जनहित याचिका ( PIL ) दायर की गई । खास बात यह है कि याचिका में इस मामले में सुनवाई शुक्रवार को ही करने ही मांग भी की गई है।
सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में आया नया मोड़, बीजेपी सांसद ने उठाया सबसे बड़ा कदम, लोगों ने की तारीफ

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/VikasDubey?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
याचिका दायर करने वाले वकील घनश्याम उपाध्याय का कहना है कि वो 10 जुलाई को ही सुनवाई की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरुवार को दाखिल याचिका में विकास को एनकाउंटर से बचाने की मांग की गई थी।
इसके साथ ही उसके घर, मॉल को ढहाने के मामले में FIR दर्ज करने, पूरे मामले की जांच CBI को सौंपने की भी मांग की गई है। अब देखना दिलचस्प यह होगा कि सुप्रीम कोर्ट इस मामलें में कब सुनवाई करता है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ये कहना है वकील का
वकील ने गुरुवार देर रात सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। इस याचिका में विकास दुबे के एनकाउंटर की आशंका व्यक्त की गई थी। याचिका में कहा गया कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विकास दुबे ने मध्य प्रदेश जाकर खुद को गिरफ्तार करवाया, ताकी एनकाउंटर से बच सके। ऐसे में यूपी पुलिस की भूमिका संदिग्ध है।
15 अगस्तक को लॉन्च होने वाली कोरोना की दवा को लेकर आया नया अपडेट, केंद्रीय मंत्री ने दिया अहम निर्देश, जानें क्या है पूरा मामला

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1281423467032612864?ref_src=twsrc%5Etfw
ऐसे हुआ एनकाउंटर
उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर कानपुर आ रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी हादसे का शिकार हो गई। पुलिस की जो जीप पलटी उसमें विकास दुबे भी था। जीप के पलटने के बाद विकास दुबे ने एसटीएफ के पुलिसकर्मियों की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस टीम ने विकास दुबे पर जवाबी फायरिंग की।
इस मुठभेड़ में एक गोली विकास के सिर पर लगी और वो गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल ले जाते वक्त ही उसने दम तोड़ दिया। कानपुर एसपी ने उसकी मौत की अधिकारिक पुष्टि की।

ट्रेंडिंग वीडियो