scriptवधावन परिवार की क्वारंटीन अवधि हुई पूरी, हिरासत में लेकर ED और CBI करेगी पूछताछ | Wadhawan family Quarantine over ED and CBI will take custody for enquiry | Patrika News

वधावन परिवार की क्वारंटीन अवधि हुई पूरी, हिरासत में लेकर ED और CBI करेगी पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2020 02:59:52 pm

Wadhawan परिवार का पूरा Quarantine पीरियड
Maharashtra Govt ने ED और CBI को दी सूचना
जल्द शुरू होगी पूछताछ

wadhawan brothers

वधावन परिवार का पूरा हुआ क्वारंटीन पीरियड

नई दिल्ली। डीएचएफएल ( DHFL ) के प्रमोटर कपिल ( Kapil Wadhawan ) और धीरज वाधवान ( Dheeraj Wadhawan ) के परिवार का क्वारंटीन पीरियड बुधवार दोपहर दो बजे खत्म हो रहा है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने ईडी ( ED ) और सीबीआई ( CBI ) को वधावन ब्रदर्स ( Wadhawan Brothers ) को हिरासत में लेने को कहा है। दरअसल क्वारंटीन अवधि ( quarantine period ) समाप्त होने के बाद वधावन ब्रदर्स अब सीबीआई और ईडी के शिकंजे में हैं। अधिकारी उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकते हैं।
वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh ) ने बताया कि वधावन परिवार अपनी क्‍वारंटाइन अवधि पूरी कर रहा है। इसलिये पुलिस ने ईडी और सीबीआई को उन्‍हें हिरासत में लेने के लिये सूचित कर दिया है।
गृहमंत्री देशमुख ने कहा कि दोपहर में दो बजे वधावन परिवार को हिरासत में लेने का अनुरोध किया गया है। जब तक ये लोग ईडी और सीबीआइ इन्‍हें नहीं ले जाती तब तक ये हमारी हिरासत में रहेंगे।
ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि 9 अप्रैल को पुलिस ने वधावन परिवार के सदस्‍यों को लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने के मामले में महाराष्ट्र के सतारा जिले के महाबलेश्‍वर से हिरासत में लिया था।
इस परिवार के 22 लोग वहां के एक फार्म हाउस में थे जबकि कोरोना के कारण पुणे और सतारा जिलों को सील किया गया है। बावजूद ये परिवार पांच कारों में सवार हो खंडाला से महाबलेश्‍वर के सफर पर गये थे।
आपको बता दें कि कपिल व धीरज वधावन यस बैंक और डीएचएफएल घोटाले के मामले में भीआरोपी हैं।
लापरवाही के मामले में आईपीएस गुप्ता को अनिवार्य छुट्टी पर भेजा गया है। वधावन परिवार के खिलाफ लॉकडाउन तोड़ने पर केस दर्ज किया। सभी लोग एक बिल्डिंग में क्वारंटीन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो