scriptमौसमः दिल्ली-एनसीआर में सुहावना हुआ मौसम, हल्की बारिश के साथ चलने लगी ठंडी हवाएं | Weather change in delhi ncr, low rain, thunderstorm, monsoon | Patrika News

मौसमः दिल्ली-एनसीआर में सुहावना हुआ मौसम, हल्की बारिश के साथ चलने लगी ठंडी हवाएं

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2019 02:46:50 pm

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट
भीषण गर्मी से लोगों को मिली राहत

delhi ncr

मौसमः दिल्ली-एनसीआर में सुहावना हुआ मौसम, हल्की बारिश के साथ चलने लगी ठंडी हवाएं

नई दिल्ली। पिछले लंबे समय से झुलसा देने वाली गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने रविवार को राहत की सांस ली। यहां मौसम में आए बदलाव के चलते ठंडी हवाओं और हल्की बारिश ने लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला दी। दरअसल प्री मानसून हलचल अब उत्तर भारत के इलाकों में दिखाई देने लगी है। मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी कि 16-17 जून को दिल्ली-एनसीआर और आस-पास के इलाकों में मौसम करवट लेगा।
मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक हुआ भी बिल्कुल वैसा ही। रविवार सुबह मौसम पूरी तरह बदल चुका था। सूरज की तपिश काफी कम थी और तेज हवाएं माहौल में ठंडक घोल रही थीं। कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। यही नहीं कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी भी चली।
सनी देओल चुनाव जीतने के 20 दिन बाद पहुंचे गुरदासपुर, जनता और मीडिया से बनाई दूरी

https://twitter.com/ANI/status/1140111438184361985?ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय मौसम विभाग ने अंदेशा जताया है कि अगले कुछ घंटों के दौरान एनसीआर में भारी बारिश हो सकती है। मौसम की अचानक करवट से राजधानी दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, सुबह 10 बजे तक राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
इससे पहले IMD ने शनिवार को कहा था कि देश के उत्तरी इलाकों में स्थित राज्यों में 16 जून को मौसम बड़ी करवट लेगा। यहां हल्की आंधी और बारिश आने आसार हैं।

https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Rajasthan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 
बदले हुए मौसम का असर राजस्थान में देखने को मिला। यहां के कई इलाकों में हल्की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी। चुरू में भी पारा गिर कर 45.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इस बार यहां तापमान ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। यहां पारा 50 के पार पहुंच गया था।
मुंबई में झमाझम बारिश
प्री मानसून की सबसे ज्यादा हलचल इन दिनों केरल के बाद मुंबई में देखी जा रही है। यहां जोरदार बारिश ने लोगों को काफी राहत दी है। वाशी से लेकर वसई तक कई इलाकों में मौसम काफी मेहरबान दिखा।
पूर्वोत्तर में मेहरबान रहेगा मानसून
मौसम विभाग के मुताबिक 17 से लेकर 19 जून तक मौसम पूर्वोत्तर राज्यों में जमकर मेहरबान रहेगा। यहां पश्चिम बंगाल, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और सिक्किम राज्यों में अच्छी बारिश होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो