scriptWeather Forecast: राजस्थान और महाराष्ट्र समेत 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश के आसार, Red और Orange Alert | Weather Forecast Heavy Rainfall in 10 state Rajasthan Maharashtra Red Orange Alert | Patrika News

Weather Forecast: राजस्थान और महाराष्ट्र समेत 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश के आसार, Red और Orange Alert

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2020 06:52:23 pm

Weather Update देश के 10 से ज्यादा राज्यों में Heavy Rainfall Alert
राजस्थान के कई जिलों में मेहरबान रहेगा Monsoon, Mumbai में भी High Tide का अलर्ट
ओडिशा से लेकर उत्तराखंड तक कई इलाकों में जमकर बरसेंगे बदरा

weather Update

देशभर में लगातार बदल रही है मौसम की चाल

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज ( weather update ) एक बार फिर करवट लेता दिखाई दे रहा है। उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश ( Rain ) के आसार बने हुए हैं। राजस्थान ( Rajasthan ) और उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के कई जिलों में भारी बारिश ( Heavy Rainfall alert ) की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD )ने देश के 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
मैदान से लेकर पहाड़ों तक इस वक्त मानसून ( Monsoon in India ) अपने पूरे शबाब पर नजर आ रहा है। हर जगह जोरदार बारिश का दौर जारी है। हालांकि उत्तर भारत में अब भी कई इलाकों में जरूरत स कम बारिश हुई है। वहीं आईएमडी ने अलगे कुछ घंटों में देश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है।
राजस्थान के कई जिलों में अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें राजधानी जयपुर से लेकर अजमेर, नागौर, झुंझुनू, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ प्रमुख रूप से शामिल हैं।
वहीं यूपी के आगरा, बरसाना, गढ़मुक्तेश्वर, हस्तिनापुर, खतोली, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, बिजनौर, चांदपुर में अगले कुछ घंटों में अच्छी बारिश के संकेत हैं।
महाराष्ट्र में भी भारी बारिश के आसार
आईएमडी के मुताबिक महाराष्ट्र के कई इलाकों एक बार फिर मानसून अपनी जोरदार आमद दर्ज करवाएगा। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनोंसे यहां के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। मुंबई में भी हाई टाइड को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।
इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काइमेट के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। इनमें राजस्थान , उत्तराखंड , गुजरात , महाराष्ट्र , गोवा, ओडिशा, असम, मेघालय, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश समेत पूर्वोत्तर के अन्य इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है।
इन राज्यों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड और गुजरात में भारी बारिश की संभावना के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं ओडिशा में भी अच्छी बारिश के संकते हैं ऐसे में यहां पर विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो