scriptAamir Khan Controversy: आमिर का विवादों से रहा है गहरा नाता, जानें कब-कब Fans के निशाने पर आए Perfectionist | Bollywood actor Aamir Khan five Controversy when Fans target him | Patrika News

Aamir Khan Controversy: आमिर का विवादों से रहा है गहरा नाता, जानें कब-कब Fans के निशाने पर आए Perfectionist

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2020 10:48:49 am

Bollywood के Mister Perfectionist बने Mister Controversial
टर्की ( Turkey ) के राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात के बाद फिर दिया नए विवाद को जन्म
पहले भी कई बार अपने बयानों और काम के तरीकों से Fans के निशाने पर आ चुके हैं Aamir Khan

aamir khan controversy

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और विवादों से नाता

नई दिल्ली। बॉलीवुड ( Bollywood ) में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचाने जाने वाले आमिर खान ( Aamir khan ) अब धीरे-धीरे अपनी एक अलग ही छवि बनाते नजर आ रहे हैं। ये छवि है विवादों यानी कॉन्ट्रोवर्सी ( Controversy ) की। पिछले कुछ वर्षों में आमिर खान का लगातार विवादों से समझो नाता सा बन गया है। फिर वो कोई अवॉर्ड फंक्शन ( Award Function ) हों, देश में चल रही राजनीति या फिर देश के विरोधियों के साथ नजदीकी किसी ना किसी बहाने आमिर विवादों से नाता जोड़ लेते हैं।
यही वजह है कि अब वे मिस्टर परफेक्शनिस्ट की जगह मिस्टर कॉन्ट्रोवर्शियल ( Mister Controversial ) ज्यादा बन चुके हैं। आमिर के विवादों का ताजा मामला टर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मिलना पर उठा है।
गणेश चतुर्थी को लेकर सरकार ने उठाया बड़ा कदम, जारी किए अहम दिशा निर्देश

https://twitter.com/aamir_khan?ref_src=twsrc%5Etfw
इस बारे में टर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमीन एर्दवान ( Emine Erdogan ) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि – दुनिया के जाने माने भारतीय अभिनेता, फिल्मकार और निर्देशक आमिर खान इस्तांबुल में हैं ये हमारे लिए बहुत खुशी की बात है।
वे अपनी नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा ( Laal Singh Chaddha ) की शूटिंग टर्की के तमाम हिस्सों में कर रहे हैं। बस मुस्लिम कट्टरपंथी और भारत के विरोधी इस देश की फर्स्ट लेडी से मुलाकात ने आमिर को एक बार फिर लोगों के निशाने पर ला खड़ा किया है। आईए जानते हैं आमिर खान के वो पांच बड़े विवाद जिससे उन्होंने सुर्खियां बंटोरीं।
1. असहिष्णुता ( Intolerance ) का मुद्दा
आमिर खान पिछले कुछ समय से लगातार विवादों से घिरे रहे हैं। वर्ष 2015 यानी पांच साल पहले आमिर खान असिष्णुता के मुद्दे पर बयान देकर सबसे बड़ा विवाद से घिरे थे। दरअसल इस दौरान आमिर ने ये कह दिया था कि उनकी पत्नी को भारत में रहने में डर लगता है। इस बयान के बाद आमिर खान को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा था। उनका ये बयान सरकार को भी हजम नहीं हुआ था। यही वजह है कि जनवरी 2017 में आमिर खान को इनक्रेडिबल इंडिया (अतिथि देवो भव) के ब्रांड एंबेसडर पद से हटा दिया गया।
2. फिल्म पीके में शंकर भगवान को दौड़ाना
आमिर ना सिर्फ अपने बयानों बल्कि कुछ कामों की वजह से भी विवादों में पड़े। फिल्म पीके में शंकर भगवान को दौड़ाने को लेकर लोगों ने उन्हें मनोरंजन के नाम पर देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगाया। धर्म गुरुओं ने आमिर पर तीखे सवाल भी दागे।
3. आमिर का शाहरुख पर ब्लॉग और विवाद
विवादों में रहने के आदत डाल चुके आमिर खान का ये तरीका नया नहीं है बल्कि कई वर्षों से वे विवादों में रहने की कोशिशों में लगे रहे हैं। उनका उस ब्लॉग ने भी जमकर विवाद खड़ा किया था जिसमें उन्होंने शाहरुख को लेकर तंज कसा था। दरअसल आमिर ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि जब वो घर पर आए तो शाहरुख उनके पैर चाट रहा था और उन्होंने शाहरुख को बिस्किट खिलाए। आमिर के इस ब्लॉग ने शाहरुख समर्थकों को तो नाराज किया ही था बल्कि एक बड़ा वर्ग उनके ब्लॉग पर सवाल खड़े कर रहा था। दरअसल आमिर ने बताया कि वे मेरा कुत्ता था, जिसका नाम भी शाहरुख था।
मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी की सबसे बड़ी चेतावनी, जानें किन राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी जोरदार बारिश

4. नेतन्याहू के इवेंट से गायब
इजराइल के प्रधानमंत्री दो वर्ष पहले यानी 2018 में जब भारत दौरे पर आए तो उस वक्त उनसे मिलने एक इवेंट बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियां मौजूद थीं। आमिर खान को बुलावा भेजा गया था, लेकिन उन्होंने आना जरूरी नहीं समझा और उनकी गैर मौजूदगी ने एक बार फिर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया।
5. महानायक अमिताभ से पंगा
आमिर खान अपनी फिल्मों को प्रमोट करने के लिए कोई ना कोई तरीका जरूर निकाल लेते हैं। लेकिन इसके साथ ही वे इंडस्ट्री के साथी कलाकारों से पंगा लेने में भी पीछे नहीं रहते। सदी के महानायक का दर्जा पा चुके अमिताभ से भी आमिर ने विवादित बयान देकर पंगा लिया। आमिर ने उनकी फिल्म ब्लैक रिलीज होने के बाद ये कहा था कि इस फिल्म में अमिताभ की एक्टिंग उनके सिर के ऊपर से निकल गई।
इसके अलावा भी आमिर खान के कई विवाद जैसे मैडम तुसाद में वैक्स स्टैच्यू बनाने की मंजूरी ना देना। नर्मदा आंदोलन के दौरान मेधा पाटकर के साथ बैठकर धरना देना। उनके इस कदम से गुजरात में उनको लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। उनकी आगामी फिल्म को गुजरात में रिलीज ही नहीं किया गया था।
इसके अलावा आमिर खान ने फिल्म पीपली लाइव’ को प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म का एक गाना ‘मंहगाई डायन खाय जात है’ काफी हिट हुआ। लेकिन इसके सिंगर्स के साथ आमिर का विवाद भी सामने आया था, जिसमें सिंगर का कहना था कि आमिर ने उन्हें बहुत कम पैसे दिए हैं। विवाद बढ़ने के बाद आमिर ने उन्हें 6 लाख रुपए और दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो