scriptWeather Update: अगले 3 दिन दिल्ली समेत 7 राज्यों में बारिश के आसार, पहाड़ों पर जारी हुआ बर्फबारी का अलर्ट | Weather Update Heavy Rainfall in 7 state next 3 days including delhi snowfall alert | Patrika News

Weather Update: अगले 3 दिन दिल्ली समेत 7 राज्यों में बारिश के आसार, पहाड़ों पर जारी हुआ बर्फबारी का अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2021 07:52:18 am

Weather Update देशभऱ के ज्यादातर इलाकों में जारी सर्दी का सितम
दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज
पहाड़ी इलाकों में अगले तीन तक दिन बर्फबारी का अलर्ट

Weather Update

बदल रहा मौसम का मिजाज

नई दिल्ली। देशभर के ज्यादातर इलाकों में इन दिनों मौसम का मिजाज ( weather update ) काफी सर्द है। राजधानी दिल्ली में रविवार को मौसम ने करवट ली और जोरदार बारिश ( Heavy Rainfall ) ने दस्तक दी। गरज के साथ हुई झमाझम बारिश में दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत दिलाई। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार समेत अगले तीन दिन तक दिल्ली में बारिश के आसार बने हुए हैं। 7 जनवरी तक दिल्ली में तापमान ज्यादा नहीं गिरेगा।
वहीं पहाड़ी इलाकों में भी बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो 8 जनवरी से एक बार फिर ठंड में इजाफा होने के आसार हैं। पारा 3 से 5 डिग्री तक लुढ़क सकता है।
कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा ऐलान, जानिए टीकाकरण को लेकर क्या कही बड़ी बात

https://twitter.com/Indiametdept/status/1345877727815950336?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली में बरसेंगे बदरा
राजधानी दिल्‍ली में शनिवार सुबह 8:30 बजे से लेकर रविवार दोपहर 2:30 बजे तक करीब 36 घंटे के अंदर 40 एमएम बारिश दर्ज की गई है। यह जनवरी की औसत वर्षा 21.7 एमएम से भी अधिक है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्‍ली और उससे सटे इलाकों में सोमवार से गुरुवार तक बारिश होने का पूर्वानुमान है।
इन राज्यों में बारिश के आसार
आईएमडी के मुताबिक दिल्ली समेत 7 से ज्यादा राज्यों में अगले तीन तक बारिश के आसार बने हुए हैं। इनमें पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी, उत्तरी राजस्थान में 4 और 5 जनवरी को बारिश होने की संभावना है। जबकि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भी सात जनवरी तक बारिश और बर्फबारी के आसार बने हुए हैं।
https://twitter.com/Indiametdept/status/1345780596723699712?ref_src=twsrc%5Etfw
हिमाचल में भारी बारिश का पूर्वानुमान
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। हिमाचल में रविवार को फिर बर्फबारी हुई, जबकि सोमवार को भी बर्फबारी के बीच बारिश होने के आसार बने हुए हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर में भी 7 जनवरी तक बर्फबारी और हल्की बारिश की संभावना है।
इस दिन से फिर सताएगी शीतलहर
आईएमडी के मुताबिक बारिश के बाद उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी भागों में उत्तरी-उत्तरी पश्चिमी हवाओं के चलने का अनुमान है। ऐसे में सात जनवरी से पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के दूर-दराज के स्थानों पर जबरदस्त शीतलहर चलने की संभावना बनी हुई है।
कोेरोना से लगी पाबंदियों से नाराज थे लोग, फिर अचानक पब्लिक प्लेस पर एक दूसरे को करने लगे ‘किस’, जानें फिर क्या हुआ

घाटी में 4 इंच तक बर्फबारी
कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर बीती रात और सोमवार सुबह बर्फबारी होने के कारण इसका शेष देश से सड़क एवं हवाई संपर्क टूट गया है। बर्फबारी की वजह से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित हो गया और श्रीनगर हवाईअड्डा आने-जाने वाली उड़ानें भी बाधित हुई। श्रीनगर में तीन से चार इंच बर्फबारी हुई।
https://twitter.com/ANI/status/1345891834040500225?ref_src=twsrc%5Etfw
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रविवार को जोरदार बारिश हुई। इसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बारिश के चलते सड़कें लबालब पानी से भर गईं। हालांकि लोगों ने इस बारिश को जमकर एंजॉय किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो