scriptWeather Update: दिल्ली में मौसम ने अचानक ली करवट, अगले कुछ घंटों में बारिश की चेतावनी | Weather update: It may Rain in Delhi after sudden change in weather | Patrika News

Weather Update: दिल्ली में मौसम ने अचानक ली करवट, अगले कुछ घंटों में बारिश की चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2021 06:17:22 pm

Submitted by:

Mohit sharma

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में इन दिनों पड़ रही जबरदस्त गर्मी के बीच गुरुवार शाम को मौसम ने अचानक करवट ली है।

untitled_1.png

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi Weather ) समेत समूचे उत्तर भारत में इन दिनों पड़ रही जबरदस्त गर्मी के बीच गुरुवार शाम को मौसम ने अचानक करवट ली है। जिसकी वजह से एनसीआर में धूल भरी तेज हवांए चली। वहीं, राजधानी के मौमस में अचानक आए बदलाव की वजह से बारिश ( Rain in Delhi NCR ) जैसे हालात बन गए। जिसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से विकट गर्मी झेल रही लोगों ने राहत की सांस ली। आसमान में काफी घटा छा गई। मौसम विभाग ( IMD ) ने दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में गरजन के साथ बारिश पडऩे का अनुमान जताया है।

मानसून 2021: केरल में एक जून तक पहुंच सकता है मानसून, जानिए देश में इस बार कैसी होगी बारिश?

https://twitter.com/Indiametdept/status/1390230121945067521?ref_src=twsrc%5Etfw

भारतीय मौसम विभाग ने ट्वीट कर बताया कि अगले कुछ घंटों में राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में तीस से साठ किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, वहीं कई इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ बिजली भी चमकेंगी। आईएमडी में अपने पूर्वानुमान में बताया कि देश के कई इलाकों में आने वाले चार से पांच दिनों तक लू न चलने का अनुमान है। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जानकारी देते हुए बताया कि केरल में मानसून अपने सामान्य समय एक जून के आसपास पहुंचेेगा।

दुनिया के इन देशों के लिए खतरा बना चीन का यह रॉकेट, नियंत्रण खोने के बाद गिरने को तैयार

https://twitter.com/Indiametdept/status/1390242029880315908?ref_src=twsrc%5Etfw

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव एम राजीवन ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग 15 मई को अधिकारिक मानसून पूर्वानुमान जारी करेगा। मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के इस साल सामान्य रहने की संभावना है। जून से सितंबर तक सामान्य बारिश होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो