Weather Update: दिल्ली में मौसम ने अचानक ली करवट, अगले कुछ घंटों में बारिश की चेतावनी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में इन दिनों पड़ रही जबरदस्त गर्मी के बीच गुरुवार शाम को मौसम ने अचानक करवट ली है।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi Weather ) समेत समूचे उत्तर भारत में इन दिनों पड़ रही जबरदस्त गर्मी के बीच गुरुवार शाम को मौसम ने अचानक करवट ली है। जिसकी वजह से एनसीआर में धूल भरी तेज हवांए चली। वहीं, राजधानी के मौमस में अचानक आए बदलाव की वजह से बारिश ( Rain in Delhi NCR ) जैसे हालात बन गए। जिसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से विकट गर्मी झेल रही लोगों ने राहत की सांस ली। आसमान में काफी घटा छा गई। मौसम विभाग ( IMD ) ने दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में गरजन के साथ बारिश पडऩे का अनुमान जताया है।

मानसून 2021: केरल में एक जून तक पहुंच सकता है मानसून, जानिए देश में इस बार कैसी होगी बारिश?

भारतीय मौसम विभाग ने ट्वीट कर बताया कि अगले कुछ घंटों में राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में तीस से साठ किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, वहीं कई इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ बिजली भी चमकेंगी। आईएमडी में अपने पूर्वानुमान में बताया कि देश के कई इलाकों में आने वाले चार से पांच दिनों तक लू न चलने का अनुमान है। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जानकारी देते हुए बताया कि केरल में मानसून अपने सामान्य समय एक जून के आसपास पहुंचेेगा।

दुनिया के इन देशों के लिए खतरा बना चीन का यह रॉकेट, नियंत्रण खोने के बाद गिरने को तैयार

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव एम राजीवन ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग 15 मई को अधिकारिक मानसून पूर्वानुमान जारी करेगा। मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के इस साल सामान्य रहने की संभावना है। जून से सितंबर तक सामान्य बारिश होगी।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned