scriptWeekend Curfew Imposed in Delhi CM Arvind Kejrwal Announce | Corona के बढ़ते खतरे के बीच सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, जानिए किसे मिली छूट | Patrika News

Corona के बढ़ते खतरे के बीच सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, जानिए किसे मिली छूट

Corona के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में लगा वीकेंड लॉकडाउन,

नई दिल्ली

Updated: April 15, 2021 01:22:11 pm

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस ( Coronavirus In Delhi ) मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन ( Weekend Lockdown ) लगाया गया है। लॉकडाउन 16 अप्रैल शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक ये लागू रहेगा।
Weekend Curfew in Delhi Arvind Kejriwal
दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान
इसके तहत जिम, स्पा, मॉल और ऑडिटोरियम को बंद करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ एसेंशियल सर्विसेस को छूट दी गई है। इसके अलावा सिनेमा हॉल भी खुले रहेंगे।

दरअसल राजधानी में कोरोना के मामलों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में 17,282 नए केस सामने आए। यही वजह है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक की।
इस बैठक में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया। आपको बता दें कि दिल्ली में पहले से ही रात 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है। आइए जानते हैं दिल्ली के वीकेंड कर्फ्यू में क्या खुला रहेगा और क्या रहेगा बंद।
यह भी पढ़ेंः Delhi-NCR में कुट्टू का आटा खाने के बाद महिला, बच्चों समेत 550 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबीयत, मचा हड़कंप

दिल्ली में कोरना की सुनामी पर ब्रेक लगाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा कदम उठाया। रिकॉर्ड 17 हजार से ज्यादा मामलों के बाद राजधानी में वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है।
इनको मिली छूट
कर्फ्यू में जरूरी चीजों को छूट रहेगी। सिनेमा हॉल 30 फीसदी के साथ खुलेंगे। वीकली मार्केट एक दिन, एक जोन के साथ खोला जाएगा। इसके साथ ही शादियों को सीजन को देखते हुए। उन्हें कर्फ्यू पास देकर उन्हें मूवमेंट की इजाजत दी जाएगी। एयपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे समेत जरूरत की सभी चीजें जैसे दवाई की दुकान, राशन की दुकानें चालू रहेंगी।
ये रहेगा बंद

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के बीच जिम, स्पा, ऑडिटोरियम और जिम पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। इसके अलावा रेस्त्रां में बैठकर नहीं खा सकेंगे। सभी मार्केट के अंदर इन्फोर्समेंट को सख्त किया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को ज्यादा से लागू करवाया जा सके।
लोगों से की ये अपील
दिल्ली में हॉस्पिटल और बेड्स की कमी नहीं है। 5 हजार से ज्यादा बेड खाली है। लेकिन लोगों से निवेदन अगर कुछ अस्पतालों में बेड भर गए हैं, तो उसी अस्पताल में ही भर्ती होने की जिद ना करें।
प्राथमिकता लोगों को बेड दिलाना
महामारी में सबसे बड़ी प्राथमिकता जो भी व्यक्ति बीमार हो रहा है, उसका इलाज करने के लिए उसे दिल्ली में कहीं ना कहीं बेड मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ेँः देश में Corona की दूसरी लहर का कहर, डरा रहे 24 घंटे में आए नए मामलों के आंकड़े
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये सभी पाबंदियां लोगों की जान बचाने के लिए लगाई जा रही हैं। खास बात यह है कि ये पाबंदियां कब तक रहेंगी इसको लेकर फिलहाल कोई तारीख सामने नहीं आई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%राजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीजRajasthan Corona Update: राजस्थान में आज 13 मरीजों की कोरोना से मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.