अमरीकी रिपोर्ट में दावा, 40 लाख से अधिक बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

अमरीका एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (AAP) और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की एक नई रिपोर्ट में खुलास किया गया।

वाशिंगटन। अमरीका में एक रिपोर्ट चौकाने वाली है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमरीका (America) में अब तक कुल 40 लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अमरीका एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (AAP) और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक अमरीका में 40 लाख से अधिक बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: WHO ने चेताया, अब तक 124 देशों में फैल चुका डेल्टा वैरिएंट जानलेवा होगा

रिपोर्ट के अनुसार, 15 जुलाई तक करीब 40.09 लाख बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं। वहीं बीते कुछ माह में दर्ज मामलों में कमी के बाद देश में जुलाई में मामलों की रफ्तार तेजी देखी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, 15 जुलाई तक 23,500 से अधिक बच्चों के मामले सामने आए। अमरीका के सभी कोविड-19 मामलों में बच्चों के मामले 14.2 प्रतिशत हैं। अस्पताल में भर्ती कुल लोगों में बच्चों का प्रतिशत 1.3 प्रतिशत से 3.6 प्रतिशत और कोरोना वायरस से सभी मौतों में 0 से 0.26 प्रतिशत बच्चों के हैं।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति ने पाक पर बोला हमला, ट्विटर पर भारत और पाकिस्तान से जुड़ी तस्वीर की साझा

गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने लाखों की संख्या में बच्चों को अनाथ कर दिया है। लैंसेट में प्रकाशित रिपोर्ट का कहना है कि महामारी के पहले 14 महीने में दुनिया के 21 देशों में 15.62 लाख बच्चों के सिर से मां या पिता या दोनों का साथ छूट चुका है। इनमें से 1,16,263 बच्चे भारत के हैं। अमरीका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑन ड्रग एब्यूज (एनआईडीए) की रिपोर्ट के अनुसार भारत में 25,500 बच्चों ने मां, 90,751 ने पिता जबकि बारह बच्चों ने अपने माता—पिता दोनों को खो दिया है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned