Coronavirus: मरने वालों का वैश्विक आंकड़ा 13.20 लाख पार, अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड 1.87 लाख केस दर्ज

HIGHLIGHTS

  • Coronavirus World Update: अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड 1.87 लाख नए केस सामने आए हैं। यह एक दिन में किसी देश में दर्ज सबसे अधिक संख्या है।
  • पूरी दुनिया की बात करें तो अब तक 5.50 करोड़ से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 13 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

वाशिंगटन। पूरी दुनिया कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से जूझ रही है और लगातार तेजी के साथ कोरोना के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं। आलम ये है कि दुनियाभर में अब हर दिन 5-6 लाख नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना से सबसे अधिक अमरीका ( Coronavirus In America ) प्रभावित हुआ है। हर दिन करीब दो लाख नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

इस बीच, अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड 1.87 लाख नए केस सामने आए हैं। यह एक दिन में किसी देश में दर्ज सबसे अधिक संख्या है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की मौत भी हुई है। औसतन हर दिन अमरीका में एक हजार लोगों की जान जा रही है।

COVID-19 पर नया खुलासा, इलाज के बाद भी 10 में से 9 लोगों को रही ये बड़ी समस्या

पिछले महीने की तुलना में यह संख्या दोगुनी हो गई है। अमरीका के कुछ राज्य मिनिसोटा, न्यू मैक्सिको, टेनेसी और विस्कॉन्सिन में एक हफ्ते में सबसे ज्यादा मौतें रिकॉर्ड की गईं। रिपोर्ट के अनुसार, इन राज्यों में पिछले हफ्ते दो दिन ऐसे रहे, जब 1400 लोगों की मौत हुई।

अमरीका में एक दिन में सबसे अधिक केस दर्ज

आपको बता दें कि अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड 1.87 लाख मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही अमरीका में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1.11 करोड़ पार हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 2.46 लाख से अधिक हो गई है।

अमरीका के 50 राज्य कोरोना से प्रभावित है, जिसमें से कुछ राज्यों में वायरस तेजी से फैल रहा है , इसमें ओरेगन और मिशिगन शामिल है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन दोनों राज्यों में कुछ प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। अमरीका के 10 राज्य बाकी राज्यों की तुलना में अधिक प्रभावित हैं।

Coronavirus एक्सपर्ट Zhang Wenhong का बड़ा दावा, COVID-19 पर काबू पाने में जरूर लगेंगे दो साल

अमरीका के तीन राज्यों में कोरोना का प्रभाव सबसे अधिक है। सिर्फ न्यूयॉर्क में 34 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि न्यूजर्सी में अब तक 16,522 और कैलिफोर्निया में 18,172 लोगों की मौत हो चुकी है।

पूरी दुनिया की बात करें तो अब तक 5.5 करोड़ से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 13 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अच्छी बात ये है कि अब तक तीन करोड़ 79 लाख से अधिक लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। इसके अलावा करीब डेढ़ करोड़ सक्रिय मामले हैं, जिनमें से एक लाख लोगों की स्थिति गंभीर है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned