scriptअमरीका: तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन पर ठोंका मानहानि का मुकदमा, मांगे 350 करोड़ रुपये का हर्जाना | America: Tulsi Gabbard sues against Hillary Clinton for defamation, demands damages of Rs 350 crore | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीका: तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन पर ठोंका मानहानि का मुकदमा, मांगे 350 करोड़ रुपये का हर्जाना

हिलेरी क्लिंटन ( Hillary Clinton ) ने एक रैली में तुलसी गबार्ड ( Tulsi Gabbard ) पर रूसी एसेट होने का आरोप लगाया था
तुलसी ने न्यूयॉर्क की एक अदालत में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया

नई दिल्लीJan 23, 2020 / 09:01 pm

Anil Kumar

Tulsi Gabbard

Tulsi Gabbard (File Photo)

वाशिंगटन। अमरीका ( America ) में राष्ट्रपति चुनाव ( presidential election ) की तैयारियों और प्रचार के बीच एक तरफ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) के लिए महाभियोग ( Impeachment ) को लेकर मुसीबतें कम नहीं हो रही है, जबकि दूसरी तरफ अब पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ( Ex foreign minister Hillary Clinton ) भी अब मुसीबत में आ गई हैं।

दरअसल, चुनाव से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होने के साथ ही हिलेरी क्लिंटन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय मूल की अमरीकी नेता और डेमोक्रेटिक पार्टी ( Democratic Party ) की सासंद व राष्ट्रपति पद की दावेदार तुलसी गबार्ड ( Tulsi Gabbard ) ने पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ मानहानि ( Defamation ) का मुकदमा दायर किया है।

गूगल पर चुनावी कैंपेन बाधित करने का आरोप, तुलसी गबार्ड ने ठोंका 50 मिलियन डॉलर का मुकदमा

हिलेरी ने तुलसी पर रूसी जासूस होने का आरोप लगाया था, जिसको लेकर तुलसी ने ये मुकदमा दर्ज कराया है। इसके लिए तुलसी ने अपनी प्रतिष्ठा और सामाजिक छवि धूमिल करने के बदले हिलेरी क्लिंटन से 50 मिलियन अमरीकी डॉलर यानी करीब 3.5 अरब का मुआवजा मांगा है।

बता दें कि बीते दिनों चुनाव प्रचार के दौरान हिलेरी क्लिंटन ने एक रैली में तुलसी पर आरोप लगाया था कि वह ट्रंप सरकार की सबसे पसंदीदा हैं और वह एक रूसी एसेट के तौर पर काम कर रही हैं।

https://twitter.com/TulsiGabbard/status/1218146952606601216?ref_src=twsrc%5Etfw

हिलेरी ने चुनावी रैली में तुलसी पर लगाया था आरोप

तुलसी गबार्ड ने न्यूयॉर्क की एक अदालत में मुकदमा दायर किया है। तुलसी ने कहा कि चुनावी रैली के दौरान मुझे रूसी एसेट बताकर हिलेरी ने उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया है। इसकी वजह से उनके चुनावी कैंपेन को काफी धक्का लगा है।

तुलसी ने यह भी कहा कि इस आरोप के कारण मेरे राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारी पर भी इसका सीधा असर पड़ा है। हालांकि उन्होंने हिलेरी के आरोपों को सीधे तौर पर नकार दिया है और कहा कि ये सरासर गलत है।

मालूम हो कि हिलेरी ने इससे पहले एक इंटरव्यू में भी यह आरोप लगाया था कि रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डेमोक्रटिक पार्टी के अंदर ही एक उम्मीदवार को तैयार किया जा रहा है, ताकि इससे पार्टी के अंदर ही कलह व भेदभाव शुरू हो जाए और इसका फायदा सीधे रिपब्लिकन को मिले।

तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन पर कसा तंज, युद्ध भड़काने वाली रानी बताया

हालांकि उस वक्त हिलेरी ने तुलसी का नाम नहीं लिया था, पर मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया कि हिलेरी ने तुसी के बारे में ही ऐसा कहा है।

बता दें कि हिलेरी क्लिंटन डेमोक्रेट्स पार्टी से ताल्लुक रखती हैं और तुलसी भी डेमोक्रेटिक पार्टी से ही सांसद हैं। साथ ही इस बार राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार भी हैं। इससे पहले 2016 में भी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार थीं।

इससे पहले तुलसी ने गूगल पर भी 50 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया था। तुलसी ने 2020 में होने वाले चुनाव प्रचार के साथ भेदभाव करने और उनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / अमरीका: तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन पर ठोंका मानहानि का मुकदमा, मांगे 350 करोड़ रुपये का हर्जाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो