scriptबेहद मजबूत हैं भारत-अमरीका संबंध, नई सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे: ट्रंप प्रशासन | America will work together with a great ally like India: Mike Pompeo | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

बेहद मजबूत हैं भारत-अमरीका संबंध, नई सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे: ट्रंप प्रशासन

अपने अगले भारतीय समकक्ष के साथ मजबूत चर्चा हो तैयार हैं माइक पोम्पियो
भारतीय चुनावों की निष्पक्षता और अखंडता के लिए आश्वस्त था अमरीका
मोदी की जीत के बाद भारतीय-अमरीकियों ने किए कई आयोजन

नई दिल्लीMay 29, 2019 / 03:01 pm

Mohit Saxena

modi

भारत जैसे महान सहयोगी के साथ मिलकर काम करेगा अमरीकी: माइक पोम्पियो

वाशिंगटन। भारत अमरीका का एक महान सहयोगी है और अमरीका, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा। ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि राज्य सचिव माइक पोम्पियो अपने अगले भारतीय समकक्ष के साथ एक मजबूत चर्चा करना चाहते हैं। वह विभिन्न मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला को लेकर बातचीत करना चाहते हैं। विदेश विभाग के प्रवक्ता मॉर्गन ऑर्टैगस ने मंगलवार को प्रेस सम्मेलन के दौरान मीडिया से कहा कि अमरीका भारत में अभी-अभी संपन्न हुए आम चुनावों की निष्पक्षता और अखंडता के लिए आश्वस्त था। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और पोम्पियो सहित ट्रंप प्रशासन ने मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकसभा चुनावों में शानदार चुनावी जीत पर बधाई दी है । इसके परिणाम 23 मई को घोषित किए गए थे।

सऊदी अरब में भीषण सड़क हादसा, दो परिवारों के 8 लोगों की मौत

मोदी के साथ मिलकर काम करेंगे

ऑर्टागस ने एक सवाल के जवाब में मीडिया से कहा कि हम, निश्चित रूप से, मोदी के साथ मिलकर काम करेंगे। हम चुनाव की निष्पक्षता और अखंडता में विश्वास करते हैं। उन्हे लगता है कि सचिव पोम्पिओ कई मुद्दों पर बहुत मजबूत चर्चा करेंगे। भारत एक महान सहयोगी और संयुक्त राज्य अमरीका का साझेदार है। ऑर्टागस ने कहा। अमरीकी सांसदों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने मोदी को उनकी शानदार चुनावी जीत के लिए बधाई देना जारी रखा है। भारतीय-अमरीकियों ने अमरीका के विभिन्न हिस्सों में विजय उत्सव का आयोजन किया। आने वाले हफ्तों में कई और बड़े पैमाने पर पाइपलाइन में हैं।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Miscellenous World / बेहद मजबूत हैं भारत-अमरीका संबंध, नई सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे: ट्रंप प्रशासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो