scriptभारतीय छात्र की हत्या करने वाली ऑस्ट्रेलियाई युवती पर आरोप तय, 19 नवंबर को होगी अगली सुनवाई | Australian Girl accused of killing Indian student | Patrika News

भारतीय छात्र की हत्या करने वाली ऑस्ट्रेलियाई युवती पर आरोप तय, 19 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

Published: Jul 30, 2018 08:52:12 pm

Submitted by:

mangal yadav

भारतीय छात्र की हत्या करने वाली लड़की को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया।

file pic

भारतीय छात्र की हत्या करने वाली ऑस्ट्रेलियाई युवती पर आरोप तय, 19 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

कैनबराः ऑस्ट्रेलिया में पर भारतीय छात्र मौलिन राठौड़ की हत्या के मामले में आरोप तय कर दिए गए हैं। ये आरोप 18 साल की एक लड़की पर लगाए गए हैं जिसका नाम जेमी ली डॉलहेगु बताया जा रहा है। जेमी पर हत्या के अलावा, हत्या का प्रयास और गंभीर चोटें पहुंचाने के इरादे से हमला करने के आरोप भी तय किए गए हैं। जेमी ली पर आरोप है कि उसने पिछले सोमवार को सनबरी में भारतीय छात्र पर जानलेवा कर दिया था। गंभीर हालत में मौलिन राठौड़ को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां पर उसकी मौत हो गई थी। छात्र की मौत के बाद पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर लिया था। जेमी को 19 नवंबर को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पढ़ाई करने गया था भारतीय छात्र
बताया जा रहा है कि मौलिन राठौड़ चार साल पहले अकाउंटेंसी की पढ़ाई करने ऑस्ट्रेलिया गए थे। पुलिस के अनुसार, जेमी और राठौड़ एक डेटिंग एप के जरिये संपर्क में आए थे। जिसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई थी। घटना वाले दिन भी दोनो एक साथ थे। माना जा रहा है कि किसी विवाद के बाद जेमी ने मौलिन राठौड़ पर जानलेवा हमला किया था।

ये भी पढ़ेंः अमरीकाः भारतीय छात्र शरत की हत्या करने वाला अपराधी मुठभेड़ में मारा गया
अभी तक भारत नही आया छात्र का शव
मौलिन राठौड़ की मौत के बाद से उसके परिजन भारतीय दूतावास और ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों के संपर्क में हैं लेकिन अभी तक शव को भारत नहीं लाया जा सका है। भारतीय दूतावास के अधिकारियों के अनुसार, शव को भारत लाने में अभी और समय लग सकता है क्योंकि कानूनी प्रक्रियाएं अभी तक पूरी नहीं हुई हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही भारतीय छात्र मौलिन का शव भारत को सौप दिया जाएगा। जिसके बाद मौलिन के परिजन उसका अंतिम संस्कार कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो